सिंगरौली समाचार

अनलॉक सिंगरौली : कोविड-19 प्रोटेाकाल का पालन न करने वालों के विरूद्ध होगी सख्त कार्यवाही – पुलिस अधीक्षक

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक ने लोगों से सावर्जनिक स्थलों पर सोशल डिस्टेन्स एवं मास्क पहनने की अपील

सिंगरौली।।कोविड-19 संक्रमण के दौरान जिला प्रशासन द्वारा लागू किये गये कोरोना कफ्र्यू/सम्पूर्ण लाकडाउन के दौरान जिले में आम जनता द्वारा दिखाये गये संयम के लिये पुलिस अधीक्षक सिंगरौली, बीरेन्द्र कुमार सिंह ने सभी को शुक्रिया कहा। उन्होने सभी सिंगरौली वासियों से अनलाक के दौरान कोविड प्रोटोकाल सोशल डिस्टेंस, डबल मास्क, सेनेटाईजर आदि का उपयोग करने की अपील की है।


पुलिस कप्तान द्वारा बताया गया कि दिनांक 01.06.2021 से मध्य प्रदेश शासन के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए लाकडाउन को दिनांक 15.06.2021 तक शिथिल किया गया है।


कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने पर दुकानों होगा सील

इस दौरान किसी भी स्थल पर 06 से अधिक (रूल आफ सिक्स) व्यक्तियों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इसी प्रकार बाजार में नो-मास्क नो-सर्विस का नियम भी लागू किया गया है जिसके तहत दुकानदारों द्वारा स्वतः अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग किया जावेगा तथा बिना मास्क आये व्यक्तियों को सर्विस उपलब्ध नही कराई जावेगी। दुकानदारों द्वारा कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने पर दुकानों को सील करने की कार्यवाही की जावेगी।

यह भी पढ़ें : कोरोना काल मे सिंगरौली एसपी की अनोखी पहल,ड्यूटी विथ ह्यूमैनिटी।

SP BIRENDRA KUMAR SINGH पुलिस अधीक्षक सिंगरौली, बीरेन्द्र कुमार सिंह
SP BIRENDRA KUMAR SINGH पुलिस अधीक्षक सिंगरौली, बीरेन्द्र कुमार सिंह

नियमों  का उलंघन करने वालों के लिए खुली जेल तैयार की गई है।

पुलिस कप्तान ने कहा कि आने वाला समय हम सभी के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण है तथा इस दौरान कोविड प्रोटोकाल का पालन न करने वाले व्यक्तियों/व्यवसाईयों एवं प्रतिष्ठानों के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान के साथ साथ म.प्र. महामारी अधिनियम एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत सख्त कार्यवाही की जावेगी। सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क भ्रमण करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध स्पाट फाईन एवं अन्य वैधानिक कार्यवाही की जावेगी। इस संबंध में प्रत्येक थाना स्तर पर अस्थाई सिविल खुली जेल तैयार की गई है।

कोविड के विरूद्ध जंग अभी जारी है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले में जनता के सहयोग से ही कोविड श्रृखला को रोकने मे सफलता प्राप्त हुई है परन्तु कोविड के विरूद्ध जंग अभी जारी है। अतः बेहद आवश्यक होने पर ही अपने घर से बाहर निकले तथा भीड़-भाड़ के स्थलों पर जाने से बचे। इस दौरान डबल मास्क का आवश्यक रूप से उपयोग करे। मास्क से अपनी नाक एवं मुंह को अच्छी तरह ढंके एवं समय-समय पर हैण्ड वास एवं सेनेटाईजर का उपयोग करे। कोविड के प्रति स्वतः को सुरक्षित रखने की प्रतिबंद्धता से ही आपका परिवार सुरक्षित होगा।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button