सिंगरौली

फिर लगी LPG रसोई गैस कि कीमतों में आग,जानिए सिंगरौली में क्या है कीमत!

जुलाई का महीना शुरु हो चुका है और नए महीने की शुरुआत के साथ ही कई चीजों के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। और इसी कड़ी में एलपीजी गैस सिलेंडर भी शामिल है। सरकारी तेल कंपनियों ने एक बार फिर रसोई गैस के दामों में भारी इजाफा किया है।

इस महीने तेल कंपनियों ने रसोई गैस के दामों में ₹25 50 पैसे की बढ़ोतरी की है। हम देख रहे हैं कि पिछले कुछ समय से रसोई कंपनियां लगातार महीने दर महीने रसोई गैस के दामों में इजाफा कर रही है। अगर केवल 2021 की बात करें तो महज 6 महीने में ही रसोई गैस के दामों में ₹140 की बढ़ोतरी देखी गई है।

दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में रसोई गैस की कीमत ₹834.50 रुपए हो गई है। इसी प्रकार हर राज्यों और शहरों के लिए अलग-अलग कीमतें जारी की गई हैं।

मध्यप्रदेश की बात करें तो भोपाल में एक एलपीजी सिलेंडर की कीमत ₹840 50 पैसे है। तो वही सिंगरौली जिले में रसोई गैस की कीमत ₹860 प्रति सिलेंडर हो गई है।अप्रैल माह में तेल कंपनियों ने रसोई गैस की कीमतों में ₹10 की कटौती की थी। इसी प्रकार से 19 kgवाले कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में भी भारी बढ़ोतरी की गई है।

शबाना परवीन

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button