GOOGL NEWS
सिंगरौली

लंघाडोल पुलिस ने अवैध रेत उत्खनन तस्कर के विरुद्ध किया कार्यवाही!

सिंगरौली॥लंघाडोल पुलिस द्वारा शुक्रवार की रात में अवैध रेत तस्कर के विरुद्ध कार्यवाही की गई है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिस देते हुये रेत लोड ट्रैक्टर को जप्त किया है। 

कैसे अवैध रेत तस्कर पकड़ाया ?

लंघाडोल पुलिस को शुक्रवार की रात 09 बजे मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई। हुर्दूल नदी से ट्रैक्टर के द्वारा अवैध रेत उत्खनन कर डोंगरी गांव से भैसाबूड़ा की ओर आ रहा है। सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी ने तस्दिक हेतु कार्यवाही के लिए गठित टीम को रवाना किया। भैसाबूड़ा पहुच कर पुलिस टीम ने छुपकर ट्रैक्टर का इंतज़ार किया। कुछ छड़ में सफ़ेद रंग का स्वराज ट्रैक्टर पास पहुंची। जिसे रुकवाकर देखा गया तो रेत से ट्राली भरा हुआ था। जिससे वैध रेत से संबंध दस्तावेज़ मांगा गया,जो की न  होना बताया गया। अवैध रेत के विरुद्ध 1957 खनिज़ अधिनियम के तहत वाहन को जप्त कर सुरक्षार्थ थाना परिसर में खड़ा किया गया और चालक को गिरफ़्त में लेते हुये खनिज़ अधिनियम कायम कर विवेचना में लिया गया। 

 इस धाराओं से आरोपी गिरफ़्तार!

  • आरोपी-कबीरदास साकेत पिता-रममिलन साकेत उम्र-39 वर्ष निवासी-भैसामूड़ा। 
  • अपराध क्रमांक-289/2021 व धारा-379,414 भा.द.वि. 4,21 खान एवं खनिज़ अधिनियम-1957. 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी-बालेन्द्र त्यागी, सउनि-शिवकुमार सोनवानी, प्र.आर-315 विपिन तोमर, 15 पुष्पराज सिंह, आर-505 फतेह बहादुर सिंह, आकाश डोंगरे की विशेष भूमिका रही।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

राकेश कुमार विश्वकर्मा

सिंगरौली,मध्यप्रदेश से हैं। यंग हैं, सुनते सबकी हैं, लेकिन लिखते हैं सिर्फ सच। समाचार और विज्ञापन के लिए संपर्क कीजिए। 7805875468
Back to top button