जयंत

मजदूरों ने आई.डी.एल. कम्पनी जयंत के प्रबंधक पर लगाया शोषण करने का आरोप।

सिंगरौली। सैकड़ो मजदूरों ने आई.डी.एल. कम्पनी (company) के प्रबंधक (manager) पर आरोप लगाया है कि कम्पनी के अधिकारी उनका शोषण (exploitation) कर रही है। मजदूरों ने सहायक श्रम आयुक्त अधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है।

कम्पनी प्रबंधक से परेशान सैकड़ो मजदूरों ने सहायक श्रम आयुक्त से न्याय की गुहार लगाई है। 

आई.डी.एल कम्पनी के सैकड़ों मजदूर (Hundreds Worker) ने सहायक श्रम आयुक्त (Assistant labours commissioner) के पास पहुँचकर अपने ऊपर हो रहे शोषण को बताया। मजदूरों ने सहायक श्रम आयुक्त को आवेदन भी दिया है जिसमे जिक्र किया है कि कम्पनी के प्रबंधक के द्वारा उनका पूरा मजदूरी एंव वेतन नही दिया जा रहा है।

कम्पनी का प्रबंधक हमलोगों का कर रहा है शोषण- मजदूर

आई.डी. एल. कम्पनी में कार्य करने वाले सैकड़ो मजदूर कम्पनी के प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए बताया कि साहब कम्पनी का प्रबंधक हम मजदूरों का शोषण कर रहा है हमलोगों के मेहनत की कमाई नही दे रहा है।

मजदूरी पूरा वेतन आधा 

कम्पनी में कार्य करने वाले सैकड़ो मजदूरों ने बताया कि हमलोग पिछले 5-6 वर्षों से कम्पनी में कार्य कर रहे है।कम्पनी का प्रबंधक अपनी मनमानी करते हुए हमलोगों का सितम्बर माह 2020 में 20 हाजिरी,अक्टूबर माह में केवल हाजिरी का भुगतान किया है। एंव फरवरी माह में 20 दिन का हाजिरी व मार्च महीने को NIL यानी कोई भी पेमेंट देने से इंकार कर दिया है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button