सरई

सिंगरौली के जंगल में आया जंगल का राजा,मवेशीयों पर किया हमला, हुई मौत!

गांव में आया जंगल का राजा,मवेशीयों पर किया हमला हुई मौत!


By – धर्मेंद्र शाह

सिंगरौली : सरई थाना अंतर्गत ग्राम गिड़ा में बीती देर रात को जंगली बड़े जानवर के द्वारा पालतू मवेशी गाय पर हमला किया गया जिसकी मौके पर मौत हो गई।

जब सुबह हुई लोगों ने देखा कि गाय मृत अवस्था में पड़ी है, जैसे ही गाय को लोग नजदीक देखें, गाय के गर्दन पर व पैर पर किसी बड़े जानवर द्वारा हमला किया गया था ,लोगों में सनसनी सां फैल गया।

सनसनी फैलता भी क्यु ना कुछ गांव के लोगों को, बीते 10-15 दिन के दरमियान आसपास जंगल के राजा बाघ को देखा गया था, इसलिए आशंका जताई जा रही है कि गाय पर बाघ का हमला हुआ है, वही ग्राम के सरपंच सचिव व कुछ अनुभवी लोगों ने इस बात की पुष्टि की , इस प्रकार का हमला बाघ शेर चीता तेंदुआ इन तीनों में से किसी एक का ही हो सकता है, फॉरेस्ट विभाग के वनरक्षक सूर्य प्रताप सिंह मार्को ने भी इस बात की पुष्टि की।


सरपंच का कथन,

बीते कई दिनों से आसपास के कई गांव से यह सूचना मिलती है की गांव में बाघ आया है लेकिन अभी तक कोई प्रशासनिक पुष्टि नहीं हुई, इस हमले को देखते हुए ऐसा आशंका जताई जा रहा है कि इस तरह का हमला बाघ ही कर सकता है


ग्रामीणों में फैला है दहशत का माहौल!

जब से यह खबर लोगों ने सुना है की बाघ ने गाय पर हमला किया है , उसके बाद लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया।

जो भी हो लेकिन गांव के पास पास बाघ है, कोई प्रशासनिक आमला ने इस बात की पुष्टि नहीं की है।

वनरक्षक का कथन

गिड़ा बीट प्रभारी वनरक्षक सूर्यप्रताप सिंह मार्को ने इस बात की पुष्टि की ,इस प्रकार का हमला केवल बड़े लेवल के जानवर बाघ चीता शेर ही कर सकते हैं।

फ़ोटो एडिटेड by; धर्मेन्द्र शाह 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button