देवसर

सिंगरौली ; अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर को जियावन पुलिस ने किया जप्त।

सिंगरौली/देवसर : जिले के जियावन थाना अंतर्गत अवैध रेेेत से भरे   ट्रेक्टर को पुलिस ने पकड़ कर खनिज अधिनियम तहत  कार्यवाही की।

यह कार्यवही पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में SDOP के मार्गदर्शन से थाना प्रभारी द्वारा किया गया।

कैसे पकड़ाया अवैध रेत से भरा ट्रेक्टर

जियावन थाना प्रभारी को मुखबिर के द्वारा अवैध रूप से रेत को ट्रैक्टर में लोड होने की सूचना मिली। सूचना पर तत्काल एक टीम गठित कर मुखबिर के बताए गए स्थान पर पुलिस पहुंची। मौके पर टीम नेे देखा की एक अयसर कम्पनी के ट्रैक्टर संख्या – MP-53 AA-4065 में अवैध रूप से लोड रेत उतरवा रहा है। यह रेत महान नदी चकुआर से रेत लोड कर लाया गया था। जिसमें 5 हजार रुपये की कीमत का रेत भरा था।

पुलिस टीम ने जब  ट्रेक्टर चालक-दिनेश सिंह पिता-संकट सिंह निवासी-लोहरा से पूछताछ किया तो उसने बताया की यह ट्रैक्टर बलिराम साहू ग्राम-अतरवा का है। रेत से सम्बन्धित जानकारी मांगी गई तो कोई भी दस्तावेज  चालक द्वारा प्रस्तुत नहीं किया जा सका। पुलिस टीम ने ट्रेक्टर और चालक को जियावन थाने ले आई।

इस मामले में अपराधक्र.402/21 धारा- 379,414,IPC 4/21 के तहत खनिज अधिनियम काय़म कर कार्यवाही किया गया।

जियावन पुलिस ने निभाई अपनी अहम भूमिका

उक्त कार्यवाही के साथ जियावन थाना प्रभारी नेहरू सिंह खंडाते, प्र. आर. 74 राम जी पाण्डेय,प्र. आर. 247 अनिल वर्मा, आर. 729 प्रभात कुमार दुबे, आर. 404 सौरभ बिसेन, 708 रिन्कू धाकड़, आरक्षक 438 उमेश रावत, म. आर. 117 किरण सिंह इन्होंने ने टीम के साथ अपनी अहम भूमिका निभाई।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button