बैढ़न

सिंगरौली जिले ने कोरोना नियंत्रण मे शानदार काम किया है – CM चौहान

सिंगरौली।। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने वीडियो कन्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित बैठक के दौरान कहा कि सिंगरौली जिले ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जो प्रयास किया है उसके लिए मै जिले के प्रभारी मंत्री सहित सांसद, विधायको, क्राईसेंस मैनेजमेट के जिला स्तर से लेकर पंचायत स्तर तक के सभी सदस्यो सहित कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक के साथ साथ इस कार्य मे लगे सभी अधिकारियो, सहयोग देने वाली जिले की जनता जनार्दन को हार्दिक रूप से बधाई देता हू।

CMचौहान ने कहा कि अपने जिले मे कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जो प्रयास किये गये है वह सराहनीय उन्हाने कहा कि आगे भी अनलाक के दौरान सामाजिक दूरी के नियमो का पालन कराते रहे। वैक्सीन टीकाकरण पर विशेष ध्यान दे इसके लिए जन जागरूकता अभियान चलाये। उन्होने कहा कि किल कोरोना अभियान चलाते रहे जिले की सीमाओ पर बनाये गये चेकपोस्टो पर आगे भी इसी तरह से बाहर से आने वाले व्यक्तियो की जॉच करने के उपरान्त उन्हे जिले प्रवेश दे। मुख्यमंत्री ने कहा कि आप सब का प्रयास रहे कि कोरोना की तीसरी लहर जिले मे आने न पाये।

vcव्हीसी में सीधी सिंगरौली सांसद श्रीमती रीति पाठक ने कहा कि

माननीय मुख्यमंत्री आपके निर्देशन एवं जिले के प्रभारी मंत्री के मार्गदर्शन मे सभी जन प्रतिनिधियो, जिला प्रशासन,पुलिस प्रशासन के सहयोग से सिंगरौली जिला संक्रमण को रोकने मे सफल हुआ है। टीकाकरण को भी लक्ष्य के अनुरूप कराये जाने के संबंध मे रणनीति बनाई जा रही टीकाकरण मे भी सिंगरौली जिला प्रथम स्थान पर रहेगा।

विधायक सिंगरौली राम लल्लू वैश्य ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि

जिले मे कोरोना सक्रमण पूरी तरह से समाप्त होने की स्थिति मे संक्रमण आगे न बड़े इसके लिए भी रणनीति बनाई जा रही तथा ब्लैक फंगस के लिए जिले मे आवश्यक इंजेक्शन या इससे संबंधित मेडिसिन उपलंब्ध कराने के निर्देश दिये जाये।

व्हीसी के दौरान देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष बर्मा ने कहा कि

मुख्यमंत्री जी इस संक्रमण को रोकने मे जो सफलता मिली है वह आपके मार्गदर्शन मे मिली है। साथ ही सभी जन प्रतिनधियो, जिला प्रशासन पुलिस प्रशासन के साथ जन अभियान परिषद के वालेटिंयर्स का अच्छा सहयोग प्राप्त हो रहा है हम सभी एक होकर आगे भी इसी तरह से संक्रमण की चैन को तोड़ने का कार्य करते रहेगे।

singrauli collector rajeev ranjan meena

व्हीसी मे कलेक्टर राजीव रंजन मीणा ने मुख्यमंत्री को जिले मे कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए की गई व्यवस्थाओ के साथ साथ कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए की जा रही व्यवस्थाओ के संबध अवगत कराया गया। उन्होने अवगत कराया कि जिले की सीमाओ पर लगातार अन्य प्रदेशो से आने वाले व्यक्तियो जॉच कर उन्हे होम क्वारेनटाईन कराया जा रहा है। तथा किल कोरोना अभियान के तहत सदिग्ध व्यक्तियो की पहचान कर उन्हे होम क्वारेनटाईन कराया जा रहा है।

कलेक्टर ने अवगत कराया कि जिले के रेड जोन की लगातार मानीटरिंग की जा रही है उन्होने विश्वास दिलाया कि जल्द ही हम रेड जोन मे भी संक्रमण की चैन तोड़ने मे कामयाब होगे। उन्होने कहा कि संक्रमण को रोकने मे जन प्रतिनिधियो के साथ साथ आपदा प्रबंधन के समितियो का अच्छ सहयोग एवं मार्गदर्शन रहा।

साथ ही जिले मे गठित आर.आरटी टीम के साथ ही एनसीएल, एनटीपीसी एवं अन्य औद्योगिक कंम्पनियो से समन्वय इस संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। व्हीसी के दौरान पुलिस अधीक्षक बीरेन्द सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेन्द गोयल, नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एन.के जैन उपस्थित रहे।

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button