मोरवा

SINGRAULI POLICE : चोरी के कोयले से लदे ट्रेलर को मोरवा पुलिस ने पकड़ा।

सिंगरौली जिले में चोरी के कोयले से भरे ट्रेलर को SINGRAULI POLICE सिंगरौली पुलिस ने पकड़ लिया है। दरअसल मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी को सूचना मिली थी कि कुछ बाहर से आए लोग स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सड़क किनारे खड़े एक कोयला ट्रेलर से कोयला उतार कर इकट्ठा करते है। और इकट्ठा कोयले को बाहर बेचने के फिराक में हैं। ये लोग अपने मंसूबे में कामयाब हो पाते मोरवा पुलिस ने इन लोगों को पकड़ लिया। 

कैसे पकड़ा गया चोरी के कोयले से लदा ट्रेलर ?

पुलिस से मिली जनकरी के अनुसारा दिनांक 14/01/22 को देर रात शुक्ला मोड़ के पास एक गाड़ी कोयला लोड किए जाने की सूचना थी जिसके पास कोई कागज नही था। जिस पर पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र सिंह के दिशा निर्देश में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर के मार्गदर्शन में एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मोरवा राजीव पाठक की सतत निगरानी मे मोरवा थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी द्वारा एक टीम गठित किया गया।गठित टीम ने घेराबन्दी कर शुक्ला मोड़ के पास से एक ट्रक को पकड़ा जिसमे ड्रायवर सहित दो अन्य लोग बैठे थे।

SINGRAULI POLICE : चोरी के कोयले से लदे ट्रेलर को मोरवा पुलिस ने पकड़ा।

जब उनसे कोयले के संबन्ध मे कागजत के संबंध में पूछ ताछ किया गया तो पता चला की कोई कोयले का कोई वैध कागज नही है।पूछतांछ करने पर चोरी कर कोयला बनारस ले जाना उन लोगों ने काबूल किया। जिस पर तीनो आरोपी एवं गाड़ी को थाने लाया गया। और आरोपियों के खिलाफ अपराध क्र. 17/22 धारा 379, 414, 34 आईपीसी का कायम कर कार्यवाही की गई।

कैसे करते थे कोयला चोरी ?

पुलिस को आरोपीयों ने पूछताछ के दौरान बताया की राजस्थान निवासी चालक रवींद्र सिंह ने अपने गाड़ी नंबर  RJ32GB9891 से  चोरी का कोयला बनारस में बेचने का योजना बनाया था। हरियाणा निवासी नवीन कुमार और मोरवा निवासी गुड्डू उर्फ ​​रामकिशन मिश्रा को मोरवा की ओर जाने वाले एक वाहन से थोड़ी मात्रा में कोयला उतारने के लिए कहा गया, जिसे एक ट्रेलर में भरकर छिपा दिया गया था। लेकिन मोरवा पुलिस ने इनके योजना को कामयाब होने से पहले ही  गिरफ्तार कर लिया।

इन्होने ने निभाई महत्वपूर्ण भूमिका

पुलिस टीम उप निरी. विजय पुष्पकार, सउनि डी.एन.सिंह, अरविन्द चतुर्वेदी, संतोष सिंह, अजीत सिंह, जगदीश प्रजापति, प्र.आर. संजय सिंह परिहार, अर्जुन सिंह, राहुल सिंह, म.आर. जयान्जली दुबे शामिल थे।सिंगरौली पुलिस की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया SINGRAULI POLICE पर क्लिक करें। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

ब्यूरो

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video