सिंगरौली

Singrauli News : गंगाजल वाटर प्लांट पर छापामार कार्यवाही,जो बात आई सामने,वह चौकाने वाला है।

Singrauli News : सिंगरौली जिले के गढ़वा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पोंडी में गंगाजल नाम से चल रहे पानी पाउच व बॉटलिंग फैक्ट्री पर  छापामार कार्यवाही की गई। यह कार्यवाही गढ़वा पुलिस और जिला खाद्य सुरक्षा विभाग ने संयुक्त रूप से की। वाटर प्लांट को सील कर दिया गया। 

Singrauli News : गंगाजल वाटर प्लांट

  • अमानक स्तर से ठंडे पानी के वाटर कैम्पर व वाटर पाउच तैयार हो रहे थे।
  • वाटर प्यूरीफाई का लाइसेंस नही था।
  • भारतीय मानक प्राधिकरण द्वारा कोई ISI मार्क नही लिया गया था। 
  • पानी के बन रहे पाउच में निर्माता के स्थान पर “कनिष वाटर सपलायर उत्तर प्रेदेश ” का नाम प्रिंट था जबकि पाउच की पैकिंग व कूलिंग ग्राम पोंडी में की जा रही थी।

इन धाराओं में कार्यवाही की गई

अवैध वाटर प्यूरी फायर प्लांट के संचालन के लिए डब्लू उर्फ मनोज कुमार सिंह s/o राजकेस्वर सिंह ऐज 35 वर्ष निवासी क्योटली को आरोपी बनाया गया। तथा आरोपी के विरुद्ध खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम 2006 के प्रावधानों का उलंघन करने के आरोप में धारा भारतीय दंड विधान की धारा 272,273 की कार्यवाही की गई।छापामार कार्यवाही के वाटर प्लांट को सील कर दिया गया है।

इस कार्यवाही में ये रहें शामिल

गंगाजल वाटर प्यूरीफायर प्लांट पर गढ़वा थाना के पुलिसकर्मी और जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ओ पी साहू,जूनियर फ़ूड सप्लाय ऑफिसर्स आर के सिंह ने संयुक्त रूप से छापामार कार्यवाही की। 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

राकेश कुमार विश्वकर्मा

सिंगरौली,मध्यप्रदेश से हैं। यंग हैं, सुनते सबकी हैं, लेकिन लिखते हैं सिर्फ सच। समाचार और विज्ञापन के लिए संपर्क कीजिए। 7805875468
Back to top button
viral video