विशेष

कोरोना काल मे सिंगरौली एसपी की अनोखी पहल,ड्यूटी विथ ह्यूमैनिटी।

फरदीन खान 

मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एक मासूम भूख ने एसपी वीरेन्द्र सिंह के ह्रदय में ऐसी अलख जगाई जो मिसाल बन कर शहरवासियों के जुबां पर तारीफ़ बन कर चर्चा में है। दरअसल एसपी के अगुआई में पुलिस टीम कोरोना कर्फ्यू के दौरान अपने ड्यूटी का निर्वहन करने के साथ साथ एक माह से ट्रामा सेंटर में दो टाईम दोपहर व शाम का भोजन वितरण कर रहे है।

Spoffice2

कोरोना कर्फ्यू व लॉक डाउन में होटल,रेस्टोरेंट व अन्य प्रतिष्ठान बंद होने के कारण जिले के ट्रामा सेंटर इलाज के लिए दूर दराज से आये हुए मरीज व उनके परिजनों को भोजन की परेशानी को देखते हुए सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के निर्देश व नगर पुलिस अधीक्षक देवेश पाठक के मार्गदर्शन में नवानगर थाना प्रभारी यू.पी सिंह व यातायात थाना प्रभारी दीपेन्द्र सिंह कुशवाह के द्वारा गुरुद्वारा के बाबा व हरमीत सिंह के साथ मिलकर लगातार एक माह से मरीज व उनके परिजनों को भोजन वितरण कर रहे है।

स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाता है।

भोजन बनाने में विशेषकर स्वच्छता का विशेष ध्यान दिया जाता है।पुलिस के जवान कोरोना योद्धा कोरोना से जुंझ रहे जिले में कोरोना से लोगो को बचाने के लिए दिन रात 24 घंटे तपती धूप व बरसता में अपने ड्यूटी का निर्वहन करने के साथ साथ ट्रामा सेंटर अस्पताल सिंगरौली में जाकर भोजन वितरण का कार्य करते हैं।

Spoffice4

मासूम की भूख ने पुलिस अधीक्षक  को किया प्रेरित।

सिंगरौली पुलिस अधीक्षक  ट्रामा सेंटर में भोजन वितरण शुरू करने के पीछे  की भावना का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि एक दिन वो अपने टीम के साथ कोरोना कर्फ्यू का पालन करने व लोगो को जागरूक करने निकले थे तभी ट्रामा सेंटर के समीप NCL बाउंड्री के पास एक व्यक्ति अपने दो बच्चों के साथ बैठा हुआ था जिस पर पुलिस अधीक्षक के द्वारा उस व्यक्ति से वहाँ बैठे होने का कारण पूछा गया जिस पर व्यक्ति ने कहा कि वो अपने बच्चों का इलाज कराने के लिए लंघाडोल से आया हुआ है ज्यादा टाइम होने के कारण बच्चे भूखे है उन्ही के लिए बिस्किट लेने जा रहा था लेकिन सभी दुकान बंद है जिसके बाद पुलिस अधीक्षक ने अपने स्टाफ को भेजकर उक्त व्यक्ति व उनके बच्चों को भोजन की व्यवस्था करवाया गया। उसी दिन से सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के द्वारा अपने कोरोना योद्धाओं पुलिस के जवानों के द्वारा ट्रामा सेंटर में दोपहर व शाम का भोजन वितरण का कार्य शुरू करवाया गया।

गुरुद्वारा का सहयोग मिला।

उनके इस कार्य मे बैढन गुरुद्वारा के बाबा व हरमीत सिंह भी सहयोगी बने।तब से लेकर आज तक ट्रामा में दो समय का भोजन पुलिस के जवानों द्वारा एक माह से किया जा रहा है।

हर तरफ पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र की चर्चा

सिंगरौली जिले में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह,नगर पुलिस अधीक्षक देवेश पाठक व उनकी टीम के इस कार्य की हर कोई सराहना कर रहा है।हर तरफ तारीफ़ हो रहा है। वही गुरुद्वारा के बाबा व हरमीत सिंह ने भी मानवता की मिशाल पेश की है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button