हिन्दी न्यूज

घर बैठे शुरू करे तेल का कारोबार, होगी पैसों की बारिश

Business Idea : घर की रसोई में खाने वाले तेल का बहुत ज्यादा महत्व होता है अगर रसोई में तेल नहीं है तो पूरी रसोई सुनी-सुनी सी लगती हैं। इस समय तेल की मांग बहुत तेजी से बढ़ रही हैं। जिसके कारण इसकी कीमत कभी बहुत अधिक तो कभी कम देखने को मिल रही हैं। यह भी पढ़ें – Business idea : घर बैठे हर महीने 80-90 हज़ार रु आसानी से कैसे कमाएं, जानिए डिटेल !

इस बिजनेस में खास बात हैं कि, कम निवेश के साथ बिजनेस शुरू कर लम्बे समय तक बेहतर लाभ मिलता हैं। इस बिजनेस को कहीं भी शुरू करें फिर भी इससे मुनाफा बेहतर ही मिलता हैं।

इस बिजनेस को कैसे शुरू करें

इस बिजनेस को आप छोटे से स्तर पर भी शुरू कर सकते हैं। गांव में ऑयल मिल जरूर ही देखने को मिल जाती हैं। जिसमें सरसों या तेलिय पदार्थ के बीज से तेल निकाला जाता हैं। यदि आप इस बिजनेस को शुरू करना चाह्ते हैं तो ऑयल एक्सपेलर मशीन की जरूरत पड़ेगी जो आपको 2 लाख रूपये में मिल जाती हैं।यह भी पढ़ें – Business Idea : 1 लाख रुपये में शुरू करे और कमाए हर महीने का 8 लाख रुपये तक !

इसके बाद आपको ऑयल मिल की स्थापना करने के लिए एफएसएसएआई से लाइसेंस के साथ रजिस्ट्रेशन भी कराना होगा। यदि आप इस प्रक्रिया को पूरी नहीं करते हैं तो आपका बिजनेस गैर कानूनी माना जा सकता हैं।

इसका पूरा सेटअप करने के लागत की बात करें तो आपको 3-4 लाख रूपये का खर्चा आएगा और इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरु करना चाहते हैं तो आपको थोड़ा अधिक खर्च करना पड़ेगा।

इससे कितना होगा फायदा?

आप ऑनलाइन मार्केटिंग का सहारा लेकर तेल को बाजार में पहुंचा सकते हैं। आप इस तेल को टीन या बोतलों में पैक करके भी बेच सकते हैं। इस बिजनेस की लागत कुछ ही महीने में निकल जाती हैं और घाटा लगने को संभावना भी बहुत कम ही रहती हैं।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button