होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

भारत के ‘Steel Man’ ने दुनिया को कहा अलविदा, 86 की उम्र मे ली अंतिम सांस

Avatar

By Tauheed Raja

Updated on:

---Advertisement---

Jamshed J Irani Tata Steel: जमशेद जे, टाटा स्टील के पूर्व प्रबंध निदेशक और भारत के ‘Steel Man’ के रूप में जाने जाते हैं। ईरानी (Jamshed J Irani) की सोमवार रात जमशेदपुर में निधन हो गई, वह 86 वर्ष के थे। ईरानी की मौत की खबर टाटा स्टील ने दी। ईरानी चार दशकों से अधिक समय से टाटा स्टील से जुड़ी थीं। वह 43 साल की विरासत को पीछे छोड़ते हुए जून 2011 में टाटा स्टील के बोर्ड से सेवानिवृत्त हुए।

कल रात 10 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली

टाटा स्टील ने एक बयान में कहा, भारत के ‘मैन ऑफ स्टील’ का निधन हो गया है। अत्यंत दु:ख के साथ टाटा स्टील पद्म भूषण ने डॉ. जमशेद जे ईरानी के निधन की घोषणा की। 31 अक्टूबर 2022 को रात 10 बजे TMH (टाटा अस्पताल), जमशेदपुर में उनका निधन हो गया। विदेश में पढ़ाई करने और अपना पेशेवर करियर शुरू करने के बाद, ईरानी 1968 में ‘टाटा आयरन एंड स्टील कंपनी’ (अब टाटा स्टील) में शामिल होने के लिए भारत लौट आईं। वह अनुसंधान और विकास के प्रभारी सहायक निदेशक के रूप में कंपनी में शामिल हुए।

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
Avatar

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in

---Advertisement---
Live TV