Success Story : मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का लाभ उठाकर सफल उद्यमी बने रामसूरत बैस ।

सिंगरौली।। प्रदेश के तरह ही जिले के युवाओं का भी सपना है कि वह आत्मनिर्भर हों। उनका स्वयं का उद्योग हो और वह उद्यमी कहलाएँ। जिले के ढोटी बैढ़न निवासी रामसूरत बैस का भी सपना था कि उनका अपना उद्योग हो वह अन्य लोगों को भी रोजगार दे सकें तथा समाज में उनका नाम सम्मान के साथ लिया जाय। रामसूरत के उद्यमी बनने के सपने को पूरा कर रही है मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना। रामसूरत बैस ने पंजाब नेशनल बैंक से 8 लाख का लोन लेकर आरओ प्लांट की स्थापना की है। इस व्यावसाय से रामसूरत को प्रति दिन 1500 रूपये की आय प्राप्त हो रही है।

जिससे वे आत्म निर्भर होकर अपने परिवार का खुशी खुशी भरण पोषण कर रहे तथा इस व्यावसाय में उनके द्वारा 8 अन्य बेरोजागर युवाओ को रोजगार भी प्रदान किया गया है। विदित हो कि मध्यप्रदेश शासन सूक्ष्म लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग द्वारा मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना को एक बार फिर से शुरू किया जा चुका है।

इस योजना अंतर्गत सेवा एवं व्यावसाय हेतु 1 लाख से 25 लाख रुपये तथा उद्योगो के लिए 1 लाख से लेकर 50 लाख रुपये तक की परियोजना लागत के प्रकरण बैंको के माध्यम से स्वीकृत एवं वितरित किये जाने का प्रावधान है। योजना के अंतर्गत लागत का 3 प्रतिशत ब्याज अुनुदान 7 वर्ष की अवधि हेतु गारंटी शुल्क की प्रतिपूर्ति मध्यप्रदेश शासन द्वारा की जाती है।

Viral Video