Suresh Raina Retirement : सुरेश रैना ने क्रिकेट खेलने केआर लिए Cricket से लिया रिटायरमेंट !

सुरेश रैना (Suresh Raina) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट हर प्रारूप से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। इस बात की जानकारी रैना (Suresh Raina) ने मंगलवार को ट्वीट कर के दी। जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सुरेश रैना (Suresh Raina) ने रिटायरमेंट 15 अगस्त 2020 को ले लिया था। अब रैना(Suresh Raina) ने सभी फॉर्मेट से का ऐलान किया है। रैना (Suresh Raina) अब घरेलू क्रिकेट और IPL में भी नहीं खेलेंगे। 

रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए सुरेश रैना (Suresh Raina) ने मंगलवार को ट्वीट में लिखा, ‘देश और अपने राज्य उत्तर प्रदेश के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं अब क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं। मैं BCCI यूपी क्रिकेट संघ, आईपीएल टीम CSK और राजीव शुक्ला का धन्यवाद करता हूं। मुझे सपोर्ट करने के लिए मेरे फैन्स को भी शुक्रिया। ‘

‘क्रिकेट’ खेलने के लिए Cricket से ही सुरेश रैना को लेना पड़ा रिटायरमेंट

दरअसल, सुरेश रैना अलग-अलग लीग में मैच खेलना चाहते हैं। सुरेश रैना (Suresh Raina) 10 सितंबर से शुरू हो रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज (Road Safety World Series) का हिस्सा बनेगे।

इसलिए सुरेश रैना (Suresh Raina) को भी क्रिकेट खेलने के लिए ही क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान करना पड़ा। रैना अब दुनिया की किसी भी T20 या T10 लीग में खेल सकते हैं।

क्या कहती है BCCI की पॉलिसी

BCCI की पॉलिसी कहती है कि वो खिलाड़ी जो किसी भी प्रकार से BCCI से जुड़ा है। वो किसी भी विदेशी लीग या फिर किसी अन्य टूर्नामेंट में नहीं खेल सकता। BCCI किसी भी क्रिकेटर को अन्य टूर्नामेंट या लीग में खेलने की अनुमति नहीं देती है।

Viral Video