होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

T20 Series : राहुल द्रविड़ के बाद उनके दोस्त ही बने भारतीय टीम के नए कोच

T20 Series : भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ का कार्यकाल 2024 टी20 विश्व कप के बाद समाप्त हो गया है।2024 टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम जिम्बाब्वे का दौरा करेगी, जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज की कमान शुबमन गिल को सौंपी गई है। 1 जुलाई को जय शाह ने इस दौरे के लिए मुख्य कोच के रूप में राहुल द्रविड़ के दोस्त वीवीएस लक्ष्मण को घोषित किया है। लक्ष्मण वर्तमान में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्रमुख हैं और जिम्बाब्वे दौरे पर भारत का नेतृत्व करेंगे। नियमित मुख्य कोच की घोषणा श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के दौरान की जाएगी।

T20 Series 6 जुलाई से शुरू

लक्ष्मण को केवल जिम्बाब्वे के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इस दौरे के बाद टीम इंडिया के नए मुख्य कोच की घोषणा की जाएगी। जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला मैच 6 जुलाई को, आखिरी मैच 14 जुलाई को होगा। इस दौरे के बाद गौतम गंभीर भारतीय टीम के नियमित मुख्य कोच बन सकते हैं।

T20 Series के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे, आवेश खान।

Five Players Retired From T20 : दुनिया के 5 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने टी20 से लिया संन्यास

Live TV