होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

टीम इंडिया के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने टीम इंडिया के नए मुख्य कोच की घोषणा की है। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर टीम के मुख्य कोच होंगे. क्योंकि टीम इंडिया के 2024 आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के बाद पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था। इसके बाद बोर्ड ने नए मुख्य कोच पद के लिए एक आवेदन भी जारी किया।

जिसमें पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर के अलावा भी कई अन्य अनुभवीयों ने भी इस पद के लिए आवेदन किया था।आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 के दौरान बीसीसीआई की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने गौतम गंभीर और डब्ल्यूवी रमन का साक्षात्कार लिया था। उसके बाद मंगलवार को सभी टीमों से चर्चा के बाद मुख्य कोच के नाम की घोषणा की गई।

जय शाह ने मंगलवार 9 जुलाई को अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए टीम इंडिया के नए मुख्य कोच की घोषणा की और लिखा,

“मुझे भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में गौतम गंभीर का स्वागत करते हुए बेहद खुशी हो रही है। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते दृश्य को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों का सामना करने और विभिन्न भूमिकाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं। टीम इंडिया के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ-साथ उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से योग्य बनाता है। बीसीसीआई उनकी नई यात्रा का पूरा समर्थन करता है।”

Live TV