हिन्दी न्यूज

Google प्‍ले स्टोर से गायब हुआ Paytm।

Google ने पॉलिसीज के उल्‍लंघन करने के कारण डिजिटल पेमेंट सर्विस ऐप पेटीएम को गूगल प्‍ले स्टोर से हटा (Paytm removed from Google play store) दिया गया है। हालांकि पेटीएम के बाकी ऐप्‍स जैसे Paytm Money और Paytm Mall अब भी गूगल प्‍ले पर DOWNLOAD डाउन लोड के लिए उपलब्ध हैं।

क्‍यों हटाया गया PAYTM पेटीएम 

गूगल अपने प्‍लैटफॉर्म पर किसी भी तरह की गैम्‍बलिंग या बेटिंग ऐप्‍स को जगह नहीं देता। पेटीएम की ऐप से एक बेटिंग ऐप पर यूजर को री-डायरेक्‍ट किया जा रहा था। गूगल ने पेटीएम डेवलपर्स को पहले नोटिस जारी किया था। लेकिन कोई ऐक्‍शन न होने पर Google ने   ऐप को प्‍ले स्टोर से रिमूव कर दिया।

पेटीएम ने यूजर्स से कहा, परेशान न हों

प्‍ले स्‍टोर से ऐप हटने के बाद पेटीएम एक ट्वीट में यूजर्स से परेशान न होने के लिए कहा है। ट्वीट में कहा गया,

“पेटीएम की ऐंड्रॉयड ऐप गूगल के प्‍ले स्‍टोर पर नए डाउनलोड्स या अपडेट्स के लिए अस्‍थायी तौर पर उपलब्‍ध नहीं है। यह जल्‍द ही फिर से उपलब्‍ध होगी। आपका सारा पैसा बिल्‍कुल सेफ है और आप अपना पेटीएम ऐप नॉर्मल तौर पर इस्‍तेमाल कर सकते हैं।”

नीतियों के उल्‍लंघन होने पर हटाया गया पेटीएम

पेटीएम को ऐप स्‍टोर से हटाने पर ऐंड्रॉयड सिक्‍योरिटी ऐंड प्राइवेसी के प्रॉडक्‍ट वाइस प्रेसिडेंट सुजन फ्रे ने बयान जारी किया है। बयान में कहा गया,

“हम किसी भी तरह के ऑनलाइन कैसिनो की इजाजत नहीं देते और न ही स्‍पोर्ट्स बेटिंग को बढ़ावा देने वाली अनरेगुलेटेड गैंम्‍बलिंग ऐप्‍स को सपोर्ट करते हैं। इसमें वे ऐप भी शामिल हैं जो ग्राहकों को बाहरी वेबसाइट्स पर भेजती हैं जहां वे पेड टूर्नमेंट्स में असली पैसा या कैश प्राइज जीत सकते हैं, यह हमारी नीतियों का उल्‍लंघन है।”

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button