मध्यप्रदेशसरकारी योजना

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ 10 जून से पात्र बहनों के खाते में अंतरित किया जाएगा।

CM Ladli Behna Yojana : मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को पर्व की तरह मनाया जायेगा। इस योजना के तहत 23 से 60 वर्ष की विवाहित महिलाओं को प्रति माह 1000 रुपये दिए जाएंगे। प्रदेश में एक करोड़ 25 लाख से अधिक बहनों ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में अपना पंजीकरण कराया है। सरकार 1 जून से लाभार्थियों की सूची प्रकाशित की है, 10 जून से पहली किस्त हितग्राहियों के बैंक खातों में अंतरित की जाएगी।

8 जून को होगी लाड़ली बहना योजना की ग्राम सभा

एक जून से जिलों में पात्र बहनों को स्वीकृति पत्र अधिकारिक रूप से बांटे जा रहा है, यह एक सप्ताह तक चलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों को लाड़ली बहना योजना के प्रमाण पत्र वितरण समारोह में शामिल होने के निर्देश दिये हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि शहरी वार्डों में नगर विकास एवं आवास विभाग, ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के साथ ही महिला एवं बाल विकास विभाग इस कार्य में सहयोग करेगा। प्रमाण पत्र वितरण में दीनदयाल समिति के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों, समाजसेवियों एवं जन अभियान परिषद के सदस्यों को सहयोग किया जायेगा। लाड़ली बहना योजना का ग्राम सभा भी 8 जून को होगी।

पात्र महिलाओं के खाते में 10 जून से पैसा आना होगा शुरू

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई लाड़ली बहना योजना के तहत पात्र महिलाओं के बैंक खातों में राशि जमा करने की प्रक्रिया अब 10 जून से शुरू होगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं इस परियोजना की निगरानी कर रहे हैं, लाड़ली बहना योजना के लाभ की पात्र महिलाओं के बैंक खातों का सत्यापन किया जा रहा है। यह जानने के लिए कि खाता सक्रिय है या नहीं। अब तक सरकार 1 करोड़ 12 लाख 57 हजार 65 प्यारी बहनों के बैंक खातों में डीबीटी की शुरुआत कर चुकी है। इन सभी पात्र महिलाओं के बैंक खाते में 1 रुपये जमा कर खाते की जांच की जा रही है कि यह काम कर रहा है या नहीं।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button