हिन्दी न्यूज

The Kashmir Files : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का दावा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने दिखाया आधा सच।

हिंदी फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” Hindi film “The Kashmir Files” पर इन दिनों खूब बहस चल रही है। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दावा किया है कि फिल्म (Hindi film “The Kashmir Files”)आधा सच दिखाती है और बिना कोई संदेश दिए केवल हिंसा दिखाती है।

दरअसल,बघेल बुधवार देर रात यहां एक मल्टीप्लेक्स में अपने कैबिनेट सहयोगियों और अन्य विधायकों के साथ फिल्म (Hindi film “The Kashmir Files”)देखने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

बघेल से जब उनकी प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा, “(Hindi film “The Kashmir Files”)…फिल्म आधा सच दिखाती है। यह कोई समाधान नहीं सुझाती है और इस दिशा में कोई प्रयास नहीं किया जाता है। इसमें कोई संदेश नहीं है और केवल हिंसा दिखाती है जिसका कोई मतलब नहीं है।”

भाजपा पर निशाना साधते हुए बघेल ने कहा, आज भी समस्या जस की तस है. अनुच्छेद 370 (जिसने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा सुनिश्चित किया) को रद्द कर दिया गया है, लेकिन उनके (कश्मीरी हिंदुओं) के पुनर्वास के लिए अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है।”

यहां तक ​​कि फिल्म (Hindi film “The Kashmir Files”)ने भी इस समस्या का कोई समाधान नहीं सुझाया है। उन्होंने दावा किया कि जब कोई फिल्म बनती है तो उसमें समस्या का समाधान भी होता है, लेकिन निर्देशक ने इस पर ध्यान नहीं दिया और केवल एक “व्याख्यान दिया गया है”।

सीएम ने दावा किया कि इस (केंद्र) सरकार ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद केवल राजनीति की है और कश्मीरी पंडितों को सहायता प्रदान करने के लिए कोई उपाय नहीं किया गया है।

उन्होंने छत्तीसगढ़ के भाजपा विधायकों को भी फटकार लगाई क्योंकि वे उनके द्वारा आमंत्रित किए जाने के बावजूद फिल्म देखने नहीं आए थे, और कहा कि जब कोई उनका सामना करता है तो वे भाग जाते हैं।

राज्य कांग्रेस प्रवक्ता आरपी सिंह ने कहा कि राज्य में विपक्षी दलों- भाजपा, बहुजन समाज पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) का कोई भी विधायक बुधवार को सीएम के साथ फिल्म देखने नहीं आया।

छत्तीसगढ़ में ‘द कश्मीर फाइल्स’ पर टैक्स ब्रेक की विपक्षी बीजेपी की मांग के बीच बघेल ने बुधवार को कहा कि बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को फिल्म पर जीएसटी माफ करना चाहिए ताकि यह देश में टैक्स फ्री हो जाए.

सीएम ने बुधवार को यहां एक मॉल में विपक्षी दलों सहित सभी विधायकों को फिल्म देखने के लिए आमंत्रित किया था।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video