सरिया सीमेंट के दामों मे आई भारी गिरावट

Sariya Cement Price Today : घर बनाना हर किसी का पहला सपना होता या यू कहे की अपना घर बनाना ही हर व्यक्ति का सपना होता है। अपना घर बनाने के सपने को पूरा करने के लिए बहुत मेहनत करना पड़ता है, लेकिन हर व्यक्ति इस सपने को पूरा नहीं कर पता है। आज के इस महंगाई के दौर मे अपना घर बनाना एक सपना सा हो गया है जो शायद ही हर व्यक्ति पूरा कर सके। घर बनाने के सामाग्री सीमेंट और सरिया की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है। अभी कुछ दिन पहले कीमत अचानक बढ़ गई थी, अब धीरे-धीरे फिर नीचे आने लगी है। अभी का समय बिल्डरों के लिए सुनहरा मौका है। वह चाहें तो अच्छे दामों पर सरिया और सीमेंट खरीद सकते हैं।

पुरानी कीमत की बात करें तो सरिया ने अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया और आसमान छू गई, लेकिन अब सरिया सीमेंट की कीमत में थोड़ी राहत मिली है, और इसी तरह सीमेंट की कीमत में वृद्धि हुई है, भले ही हम अल्ट्राटेक का इस्तेमाल करते हैं। सीमेंट की बात करें या एसीसी या अंबुजा सीमेंट की, इन सभी सीमेंट की कीमतों में अचानक उछाल आया है।

Sariya Cement Price Today

सीमेंट और सरिया की कीमत में लगातार उतार-चढ़ाव

हम आपको बता दें कि यहां जो लोग बिल्डिंग बना रहे हैं उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। चूंकि कुछ दिन पहले भी रेबार और सीमेंट की कीमतें चरम पर थीं, फिर भी निर्माताओं ने इसे खरीदा। लेकिन अब सरिया सीमेंट के भव की कुछ कमी है। और इसको लेकर लगातार आंदोलन हो रहा है. तो अगर आप अभी कम कीमत पर सीमेंट और बार खरीद सकते हैं। और आप भवन निर्माण में अपना पैसा बचा सकते हैं, यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है, आप तुरंत जाएं और पूरी जानकारी के बाद सस्ते दाम पर सीमेंट और बार खरीदें, जो आपके लिए एक लाभदायक सौदा हो सकता है।

Sariya Cement Price Today

यूपी में सीमेंट की कीमत

अगर हम आपको यहां सीमेंट की कीमत बता दें कि इस समय उत्तर प्रदेश में सीमेंट की कीमत क्या है, तो आप जानते हैं कि पहले सीमेंट बिरला उत्तम ₹400 प्रति बोरी की बढ़ी हुई कीमत पर मिलता था, अब यह कम हो गया है ₹20। तो यह कमी ₹380 पर आ जाती है, इसके अलावा अगर आपने हाल ही में सीमेंट खरीदा है तो एसीसी ब्रांड ₹450 से घटकर ₹440 प्रति बैग हो गया है। तो आप ₹10 से ₹20 तक का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि भविष्य में इसके अचानक फिर से बढ़ने की उम्मीद है।

Sariya Cement Price Today

सरिया का रेट 

अगर हम यहां बार की कीमत की बात करें तो बार की कीमत घटकर ₹70000 प्रति टन हो गई है। साथ ही बार बेचने वाली ब्रांड कंपनियों की कीमतों में 1000 रुपये प्रति टन तक की कमी आई है। और हो सकता है कि भविष्य में इस बार की कीमत और कम हो जाए, इसलिए यदि आप कोई भवन बना रहे हैं। इसलिए पूरी तरह से जांच के बाद ही आप बार खरीदते हैं क्योंकि बार 75 किलो से ऊपर पहुंच जाता था लेकिन वर्तमान में ये कीमतें कम हो रही हैं ताकि ग्राहक इसका लाभ उठा सकें।

Viral Video