हिन्दी न्यूज

1 फरवरी से ट्विटर यूजर्स की दादागीरी हो जाएगी बंद, ट्विटर पर होंगे बड़े बदलाव!

Twitter Features Update: आपने ट्विटर पर देखा होगा कि जब भी कोई ट्वीट करता है या किसी के ट्वीट का रिप्लाई करता है तो कई बार उसे ट्रोल किया जाता है और इतना ही नहीं अभद्र भाषा का भी इस्तेमाल किया जाता है. अगर ऐसा बार-बार होता है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप ऐसे ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर सकते हैं। इसके लिए अब आपको बहुत ही सरल प्रक्रिया बताई जाएगी। हम आपको बता दें कि यूजर्स बड़ी आसानी से किसी भी ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। उपयोगकर्ता के दोषी पाए जाने पर कंपनी आसानी से खाते को निलंबित कर देती है।

अकाउंट को रीओपन करना होगा मुश्किल

आपको जानकर हैरानी होगी कि जिस भी व्यक्ति का अकाउंट इस तरह सस्पेंड किया जाएगा, उसे अपना अकाउंट खुलवाने के लिए रिक्वेस्ट करनी होगी और एक बार जब कंपनी इस रिक्वेस्ट की समीक्षा कर ले, तभी कोई कार्रवाई की जा सकती है। कुल मिलाकर कंपनी उन सभी ट्विटर अकाउंट्स को सबक सिखाने के लिए पूरी तरह तैयार है जो ट्विटर पर अंधाधुंध काम कर रहे हैं और लोगों को नीचा दिखा रहे हैं।

ट्विटर पर ऐसे लाखों मामले हैं जहां लोगों को गालियां दी जाती हैं और ट्रोल किया जाता है। अब कंपनी की नई पॉलिसी के बाद यूजर्स अकाउंट सस्पेंशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं जो कि एक बड़ी ताकत है और इससे कुछ ट्विटर यूजर्स की दादागीरी बंद हो जाएगी।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button