महज 4 लाख के बजट वाली ये 3 बेहतरीन कारें

अगर आप बहुत कम बजट में अपने लिए खास माइलेज वाली कार की तलाश में हैं, तो यहां देश की टॉप 3 सबसे सस्ती कारों का पूरी जानकारी दी गयी है जो आपके कम बजट में फिट हो सकती हैं।

Datsun Redi GO

Datsun Redi GO उनकी कंपनी की सबसे सस्ती कार है। Datsun redi GO की शुरुआती कीमत 3.83 लाख रुपये है, जो इसके टॉप वेरिएंट में 4.95 लाख रुपये तक जाती है।

इंजन और माइलेज के मामले में कंपनी ने इसमें 999 सीसी का इंजन दिया है जो 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करने के साथ ही 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स देता है। माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह Datsun redi GO 22.0 kmpl का माइलेज देती है।

Datsun Redi GO में Android Auto, Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट है। Datsun Redi GO में कीलेस एंट्री, ABS, EBD, रियर पार्किंग सेंसर जैसे सुरक्षा फीचर दिए गए हैं। वही कंपनी ने इस कार को छह वेरिएंट्स के साथ लॉन्च किया है।

Maruti Alto 800

Maruti Alto 800- मारुति ऑल्टो 800 इस देश की सबसे सस्ती कार है। Maruti Alto 800 की कीमत 3.15 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 4.82 लाख रुपये तक जाती है।

इंजन और माइलेज के मामले में कंपनी ने इसमें 796 सीसी का इंजन दिया है जो कि 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज के मामले में कंपनी का दावा है कि कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है और सीएनजी में यह माइलेज 31.59 किमी प्रति किलोग्राम है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी, कीलेस एंट्री के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडो, ABS और EBD जैसे फीचर्स दिए हैं। जिसे कंपनी ने आठ वेरिएंट में लॉन्च किया है।

Maruti S Presso

Maruti S Presso- Maruti S Presso उनकी कंपनी की सबसे सस्ती मिनी एसयूवी है। Maruti S Presso की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपये है, जो टॉप वेरिएंट में 5.43 लाख रुपये तक जाती है।

कंपनी के इंजन और माइलेज की बात करें तो इसका इंजन 998 cc का इंजन है जो 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 68 PS की पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

माइलेज के मामले में कंपनी का दावा है कि यह कार पेट्रोल पर 21.4 kmpl का माइलेज देती है लेकिन CNG पर यह माइलेज बढ़ाकर 31.2 kmpl कर दिया जाता है।

कार में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले से कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, साथ ही बिना चाबी के प्रवेश, फ्रंट पावर विंडो, ड्राइवर सीट एयरबैग, एबीएस, ईबीडी। जिसे कंपनी ने तीन ट्रिम्स के साथ लॉन्च किया है।

Viral Video