Google पर भूल से भी न करे यह सर्च, हो सकता है जेल !

google गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन Google Search है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं के आप कुछ भी सर्च करने लगे। दरअसल कुछ भी सर्च करने की अपनी एक हद है। हद पार करेंगे तो पहुँच जाएंगे जेल।

मोबाइल फोन का लगभग हर कोई इस्तेमाल करता है। ऐसे में जानकारी के लिए गूगल सर्च Google Search करना स्वाभाविक है। लेकिन ऐसी चीजें सर्च करने से मुश्किल पैदा हो सकता है,यही नहीं जेल की हवा तक खिला सकती है। ऐसे में यह पता होना बेहद जरूरी है कि किन चीजों को सर्च नहीं कर चाहिए। 

चाइल्ड पोर्न

चाइल्ड पॉर्न पर भारत सरकार ने बैन लगाया है। और चाइल्ड पोर्न को लेकर भारत सरकार बेहद सख्त है। गूगल पर चाइल्ड पोर्न से जुड़ा कुछ भी सर्च Google Search करने वालों को पॉस्को एक्ट 2012 की धारा 14 के तहत 5 से 7 साल की सजा हो सकती है। 

गर्भपात

भारत में गर्भपात से जुड़े सख्त नियम है। गूगल पर गर्भपात करने का तरीका या गर्भपात से जुड़ी जानकारी को सर्च Google Search करना भी कानूनन अपराध है। ऐसा करने पर जेल भी हो सकता है। 

पाइरेटेड फिल्म

पाइरेटेड फिल्मों को सर्च Google Search जेल की हवा खिला सकता है। सिनेमेटोग्राफी एक्ट 1952 के तहत फिल्म पाइरेसी करते पाए जाने पर 3 साल की सजा और 10 लाख का जुर्माना।