होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

WhatsApp के इस नए फीचर ने उड़ा दी सबकी नींद, कॉल होगी और सुरक्षित

Whatsapp New Features : इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो कॉलिंग सुरक्षा को और मजबूत करेगा। प्लेटफ़ॉर्म ने हाल ही में ‘कॉल में IP एड्रेस सुरक्षित रखें’ नाम से एक नया टॉगल जोड़ा है। इसे WABetaInfo द्वारा पहचाना गया की यह नया विकल्प, वर्तमान में एंड्रॉइड और IOS के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में उपलब्ध है। जो की व्हाट्सएप सर्वर के माध्यम से आपके कॉल को सुरक्षित रखने का काम करता है।

व्हाट्सएप कॉल होगी और सुरक्षित

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक  प्राइवेसी सेटिंग्स स्क्रीन के अंदर ‘एडवांस्ड’ नाम से एक नया सेक्शन जोड़ा गया है। इस सेक्शन में ‘प्रोटेक्ट आईपी एड्रेस इन कॉल’ फीचर रखा गया है। इस नए फीचर से व्हाट्सएप कॉल क्वालिटी थोड़ी प्रभावित हो सकती है। अभी यह फीचर चुनिंदा यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में जोड़ा गया है। आने वाले दिनों में इसे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराने की कम्पनी योजना बना रही है।

व्हाट्सएप में नई फीचर्स ‘चैनल’

व्हाट्सएप डेवलपर्स लॉक की गई चैट के लिए ‘गुप्त कोड’ और एक नए टॉगल जैसी नई सुविधाओं पर पिछले कुछ महीनों से काम कर रहे हैं जो उपयोगकर्ताओं को चैट में तत्काल वीडियो संदेश शॉर्टकट को अक्षम करने की अनुमति देता है। मैसेजिंग ऐप ने हाल ही में एक टेलीग्राम जैसा चैनल फीचर (व्हाट्सएप चैनल) पेश किया है जो उपयोगकर्ताओं को अपने पसंदीदा प्रभावशाली लोगों, मशहूर हस्तियों और लोगों को फॉलो करने की अनुमति देता है।

Live TV