सिंगरौली में सभी रद्द ट्रेनों का समय पर हो परिचालन- रामेश्वर साहू

सिंगरौली से जबलपुर प्रतिदिन सांध्य कालीन गाड़ी चलाने एवं सिंगरौली वाराणसी इंटरसिटी सहित त्रिवेणी एक्सप्रेस को सिंगरौली तक चलाने की मांग गया किया


सिंगरौली से कटनी-जबलपुर की यात्रा करने के लिए सुबह इंटरसिटी या फिर शक्तिपुंज व पैसेंजर से लोग यात्रा करते थे। लेकिन अब वर्तमान चोपन से कटनी के लिये आने वाले पैंसेंजर का भी कोई समय सुनिश्चित नहीं रहता था। सुबह सिंगरौली से चलने वाली जबलपुर इंटरसिटी के लिए लम्बे अर्से से ट्रेन चलाये जाने की लगातार मांग की जा रही है। सीधी-सिंगरौली जिले के स्टेशनों से जबलपुर के लिये प्रतिदिन हजारों लोग यात्रा करते हैं।जबलपुर में प्रदेश का उच्च न्यायालय होने और वहां से राजधानी भोपाल और इंदौर जाने के लिये भी सुबह ही इंटरसिटी या फिर शक्तिपुंज एक्सप्रेस से जाना होता है।

वहीं शाम के समय कोई ट्रेन नहीं होने से सिंगरौली में कटनी जबलपुर से आने वाले व्यापारीवर्ग को एक की बजाय दो दिन का टूर करना होता है। हर दिन सैकड़ों लोग अपने व्यवसाय के लिए कटनी से आते और जाते हैं। कटनी से सुबह सिंगरौली पहुंचने वाला व्यक्ति यदि दिन भर काम निपटाकर वापस जाना भी चाहे तो उसे ट्रेन की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती है। दो दिन वह भी कटनी तक मंगलवार-गुरूवार को दिल्ली से आने वाली दो दिवसीय सुपरफास्ट ट्रेन शाम18:50 बजे पहुंचकर पुन: रात 20:30बजे वापस होती है। यह ट्रेन भी जबलपुर की बजाय कटनी से दमोह होकर चलती है। जिससे जबलपुर के लिये सीधे ट्रेन की सुविधा उपलब्ध नहीं हो पाती है। रात में चलने वाली इस ट्रेन का फायदा जबलपुर के यात्रियों को नहीं मिल पाता है।सिंगरौली से जबलपुर तक सांध्यकालीन ट्रेन की कमी यात्रियों को प्रतिदिन खल रही है। जिसकी मांग लगातार की जा रही है।

सिंगरौली से कटनी-जबलपुर की ओर जाने वाली ट्रेनें.सांतरागांछी अजमेर एक्सपे्रस 18009 अप सुबह 05:02 बजे शनिवार कोलकाता अजमेर एक्सप्रेस 19607  सुबह 05:02 बजे शुक्रवार कोलकाता अहमदाबाद एक्सप्रेस 19414 सुबह 05.02 बजे रविवार हावड़ा-जबलपुर शक्तिपुंज 11444  सुबह 06:55 बजे प्रतिदिन सिंगरौली जबलपुर इंटरसिटी 11652  सुबह 04:45 बजे प्रतिदिन चोपन सिंगरौली कटनी पैसेंजर 51676 रात 11:00 बजे प्रतिदिन चोपन सिंगरौली कटनी पैसेजर 51680  सुबह 09:25 बजे प्रतिदिन सिंगरौली भोपाल सुपरफास्ट 22166 अप शायं 06:30 बजे मंगल,गुरूवार।

कोविड काल का हवाला देकर और सिंगरौली कटनी मार्ग के दोहरी करण का कारण बताकर बहुत सी ट्रेनों की सुविधा से सीधी-सिंगरौली की जनता को वंचित किया जा रहा है।वहीं देखा जाए तो इन दोनों समस्याओं से लगभग निजात मिल गई है।ऐसे में भाजपा नेता रामेश्वर साहू ने जनता के हितों में आवाज उठाते हुए शासन प्रशासन सहित सिंगरौली के जिम्मेवार जन प्रतिनिधियों से भी सभी ट्रेनों को अति शीघ्र चलाए जाने की मांग किया है।

Viral Video