Har Ghar Tiranga Campaign : जियावन पुलिस ने हर घर तिंरगा अभियान के लिए लोगो को किया जागरूक ।

सिंगरौली जियावन पुलिस के द्वारा शिविर आयोजित कर देवसर कस्बे में रैली निकालकर क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए हर घर तिंरगा अभियान, नशाखोरी व महिलाओं के प्रति अपराधों से सुरक्षा की जागरुकता कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिविर का आयोजन किया गया।

अमृत महोत्सव के तहत देश की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में केंद्र सरकार की ओर से पूरे देश में आगामी 13-14 व 15 अगस्त को हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। राष्ट्रप्रेम की भावना से ओतप्रोत होकर देश में लोग अपने घर की छत पर राष्ट्रीय ध्वज के प्रति प्रेम व देशभक्ति की भावना से तिरंगा फहराते हुए राष्ट्रीय एकता का संदेश देकर जनभागीदारी की भावना के साथ आजादी का अमृत महोत्सव देश भर में गरिमामयी ढंग से मना रहे हैं और हर घर तिरंगा अभियान भी इसी सार्थक मुहिम का भाग है।

इसी तारतम्य में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के निर्देशन तथा अति.पुलिस अधीक्षक शिवकुमार वर्मा एवं प्रभारी एसडीओपी देवसर राजीव पाठक के मार्गदर्शन में जियावन थाना परिसर में निरीक्षक कपूर त्रिपाठी एवं पुलिस टीम के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए केंद्र सरकार के ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के बारे में देवसर थाना क्षेत्रवासियों को महाअभियान के प्रति जागरूकता फैलाने की उद्देयश्य के लिए स्थानीय कस्वा देवसर स्थिति शासकीय उत्कृष्ट उ.मा.वि. देवसर, शासकीय कन्या उच्च.मा. वि. देवसर, शासकीय माडल स्कूल, सेंट मेरी विद्यालय देवसर के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगण औऱ क्षेत्र के गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि तथा मीडियाकर्मियो को आमंत्रित किया गया।

इस महाभियान कार्यक्रम की शुरुआत में राष्ट्रध्वज तिरंगा को फहराकर गार्ड के द्वारा सलामी दी गई। कार्यक्रम में मुख्य रुप से निरीक्षक त्रिपाठी के द्वारा हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत स्वतंत्रता दिवस सप्ताह के दौरान 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच देशभर में हर घर पर तिरंगा फहराने के महाअभियान को सफल बनाने के लिए स्कूली छात्र -छात्राओ एवं आमजनो को इस कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु प्रेरित किया गया।

साथ ही वर्तमान समय में समाज व्याप्त, नशाखोरी एवं महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचार के परिणाम से अवगत कराकर इसके रोकथाम के बारे में बताया गया। सभी उपस्थित स्कूल छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकगण औऱ क्षेत्र के गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधियों को अपने-अपने घर समाज में जाकर इसके प्रति जागरुकता फैलाकर आमजन मानस मे एक स्वच्छ वातावरण निर्मित करने की भावना को बल देने के लिए प्रतिबध्द होने की संकल्प लिया गया है। इसी तारतम्य मे स्कूली छात्र-छात्राओं , शिक्षकगण और पुलिस की संयुक्त रैली कस्वा देवसर में निकाला गया।

Viral Video