होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Ladli Bahna Yojana के तहत लाभार्तियों को मिलेंगे ₹1250 प्रति माह और आवास – CM Chauhan

Ladli Bahana Awas Yojana : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं। वहीं सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार में लाड़ली बहना योजना समेत कई अन्य योजनाएं प्रदेश की जनता के लिए लागू की गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान घोषणा करते हुए कहा की राज्य में लाड़ली बहनों को मुफ्त पौधे और आवास उपलब्ध कराए जाएंगे।

लाड़ली बहनों के लिए बनाये जायेंगे हाउसिंग प्रोजेक्ट

मध्य प्रदेश में शनिवार को कैबिनेट बैठक में आवास योजना को मंजूरी दे दी गई। अब इस योजना के तहत राज्य में लाड़ली बहनों को आवास सुविधा दी जाएगी और योग्य महिलाओं के लिए पक्के मकान बनाए जायेंगे। शिवराज सिंह ने शायद पहले ही यह घोषणा कर दी थी कि माफियाओं से मुक्त जमीन महिलाओं को दी जायेगी और हाउसिंग प्रोजेक्ट के जरिए बहनों के लिए वहां घर भी बनाए जाएंगे।

लाड़ली बहनों को प्रति माह सरकार देगी ₹1250

मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए ये बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि मध्य प्रदेश सरकार अब लाड़ली बहनों को प्रति माह ₹1250 देगी,  जिसे जल्द ही बढ़ाकर ₹3000 प्रति माह कर दिया जाएगा। इसी तरह महिलाओं के लिए मुफ्त पेड़, आवास योजना, छात्रों के लिए मुफ्त शिक्षा, टोल टैक्स में महिलाओं के लिए नौकरी और गैस सिलेंडर पर सब्सिडी आदि मिल रहा है।

आवास योजना से महिलाओं को क्या होगा फायदा

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ केवल पंजीकृत महिलाओं को ही दिया जाएगा, वहीं हाउसिंग प्रोजेक्ट के लिए अलग प्रक्रिया रखी गई है। उन्होंने साफ कर दिया है कि आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए विधिवत निरीक्षण किया जाएगा। लेकिन इस योजना के जरिए कितना पैसा दिया जाएगा और कब दिया जाएगा, इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है।

  • लाड़ली बहना आवास योजना का लाभ पाने के लिए महिलाओं को अपनी ग्राम पंचायत में आवेदन करना होगा।
  • उसके बाद आपको इन आवेदन पत्रों को भरकर संबंधित विभाग में जमा करना है।
  • आवेदन जमा करने के बाद महत्वपूर्ण अधिकारियों द्वारा आवेदन का सत्यापन किया जाएगा।
  • आवेदन सत्यापन के बाद इसे आवासीय परियोजनाओं की पात्रता सूची में शामिल किया जाएगा।
News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV