UP Board Result 2022 : यूपी बोर्ड जल्द जारी करेगा 10वीं और 12वीं रिजल्ट, जानिए लेटेस्ट अपडेट

UP Board Result 2022.: यूपी बोर्ड की परीक्षा देने के बाद अब छात्रों को बस रिजल्ट का इंतजार है. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने भी रिजल्ट जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है. बोर्ड किसी भी समय उच्चतर माध्यमिक और माध्यमिक के परिणाम प्रकाशित कर सकता है। परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों upresults.nic.in और upmsp.edu.in पर प्रकाशित किए जाएंगे, लेकिन यूपीएमएसपी ने पहले छात्रों और अभिभावकों को चेतावनी देते हुए एक नोटिस जारी किया है।

यूपी बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों के लिए जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (UPMSP) ने एक अधिसूचना जारी कर कहा है कि आम जनता को सूचित किया जा रहा है कि यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में शामिल होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ाने और उनकी असफलताओं से गुजरने के लिए कुछ असामाजिक हैं। उम्मीदवारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है और उनके माता-पिता को बुलाया गया है और उन्हें अनावश्यक प्रलोभन दिया गया है। इस मामले में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों से अनुरोध है कि वे ऐसे अराजकतावादियों के झांसे में न आएं और इसकी सूचना तत्काल जिला विद्यालय निरीक्षक को दें.

47 लाख से ज्यादा छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं

यूपी बोर्ड परीक्षा परिणाम (यूपी बोर्ड परिणाम 2022) देखने के लिए, अभी वेबसाइटों की सूची देखें, ताकि आप बिना किसी देरी के परिणामों की जांच कर सकें। कई बार देखा गया है कि रिजल्ट जारी होने के बाद वेबसाइट स्लो हो जाती है या फिर उसी वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ने से सर्वर डाउन हो जाता है। ऐसी समस्याओं से बचने के लिए नीचे दी गई वेबसाइटों की सूची पर ध्यान दें।

इस वेबसाइट पर प्रकाशित होंगे यूपी बोर्ड के नतीजे

  • upresults.nic.in
  • upmsp.edu.in
  • upmspresults.up.nic.in
  • Results.nic.in

यूपी बोर्ड रिजल्ट कैसे डाउनलोड करें

Step-1: सबसे पहले यूपी बोर्ड (UP Board Result 2022) की ऑफिशियल वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।

Step-2: होमपेज पर आपको ‘UP Board Class 10th or UP Board Class 12th Result 2022’ का लिंक दिखाई देगा। जिस पर आपको क्लिक करना होगा। (जब लिंक एक्टिवेट होगा)

Step-3: रोल नंबर और अन्य मांगी गई जानकारी दर्ज करें।

Step-4: सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Step-5: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं कक्षा के परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे।

Step-6: अब रिजल्ट डाउनलोड कर सेव करें।

Viral Video