उत्तर प्रदेश

UP New DGP : यूपी पुलिस के नए डीजीपी होंगे ‘सिंघम’, 1 जनवरी से संभालेंगे कार्यभार

UP New DGP : प्रशांत कुमार डीजीपी को यूपी पुलिस का नया डीजीपी घोषित किया गया है। जो यूपी के नए डीजीपी के रूप में 1 जनवरी 2024 से कार्यभार संभालेंगे। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार का प्रमोशन आदेश जारी हो गया है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने सहर्ष उनके नाम को मंजूरी दे दी। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रशांत कुमार 1990 बैच के IPS अधिकारी हैं। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि सीवान के हथौड़ी गांव का नाम प्रशांत कुमार के कारण ही चमक रहा है।

New Design of Admirals’ Epaulettes : भारतीय नौसेना के एडमिरलों द्वारा पहने जाने वाले एपॉलेट्स का बदला डिजाईन

प्रशांत कुमार के बारे में संछिप्त में जाने

रिपोर्ट के अनुसार आपको बता दें कि प्रशांत कुमार का जन्म बिहार के सीवान जिले के हुसेनगंज प्रखंड के छाता पंचायत के हथौरी गांव में हुआ था। अपनी प्राथमिक शिक्षा के बाद प्रशांत ने दूसरे राज्यों में पढ़ाई की और उसके बाद उन्होंने एमबीए, एमएससी और एमफिल की डिग्री पूरी की और IPS में चयनित हो गए।

‘सिंघम’ नाम से मशहूर हैं प्रशांत कुमार

IPS में चयन होने के बाद प्रशांत कुमार को तमिलनाडु कैडर मिला, लेकिन 1994 में वह यूपी कैडर में चले गये। IPS प्रशांत कुमार को ‘सिंघम’ के नाम से भी जाना जाता है। वो अभी वर्तमान में यूपी पुलिस के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर के पद पर कार्यरत हैं। प्रशांत कुमार को उनकी बहादुरी और वीरता के लिए तीन बार पुलिस पदक मिल चुका है। उन्हें 2020 और 2021 में साहस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!