सोनभद्र

UP के अनपरा लैंको परियोजना मे बड़ा हादसा से मचा हड़कंप,13 मजदूर मलबे में दबे 05 गंभीर।

सोनभद्र जिले के अनपरा थाना क्षेत्र अंतर्गत रविवार सुबह अनपरा सी लैंको परियोजना ANPARA LANCO PROJECT में एक बड़ा हादसा हो गया।जिसके बाद परियोजना में हड़कंप मच गया।CM योगी ने घटना का संज्ञान लिया है। राहत बचाव और  इलाज के बेहतर इंतज़ाम के निर्देश दिए हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए दिए जांच के आदेश। 


यह भी पढे : सोनू सूद ने सोनभद्र जिले के आदिवासी छात्राओं को दी सईकल की सौगात।


प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविवार की सुबह 1200 मेगावाट की अनपरा सी लैंको परियोजना ANPARA LANCO PROJECT में 600 मेगावाट की यूनिट नंबर दो के अनुरक्षण में कार्य के दौरान बॉयलर का भाड़ा (शटरिंग) गिरने से 13 मजदूर मलबे में दब गए। शटरिंग करीब 80 मीटर ऊपर से गिरी थी। 05 मजदूरों की हालत गंभीर बताई जा रही है।गंभीर रूप से घायल 05 मजदूर को जयंत के नेहरू चिकित्सालय में भर्ती कराया है। 

गभीर रूप से घायल मजदूर के नाम

  • धर्मजीत(25) निवासी घघरा (सोनभद्र)
  • शिवम(20) निवासी अनपरा (सोनभद्र)
  • विवेक(34) निवासी कासगंज
  • संदीप कुमार(25) निवासी घघरा (सोनभद्र)
  • शिव कुमार(27) निवासी ओबरा (सोनभद्र)

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया घटना का संज्ञान

जिला प्रशासन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, लैंको कंपनी के थर्मल पावर प्लांट में हुई दुर्घटना का CM योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। CM ने स्थानीय प्रशासन को तत्काल राहत कार्य उपलब्ध कराने का निर्देश दिये हैं। मौके पर किसी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाए। मुख्यमंत्री ने अपर मुख्य सचिव ऊर्जा को घटना की जांच के निर्देश दिए हैं। घटना की जांच करते हुए जिम्मेदारी तय की जाएं और तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए।

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button