उत्तर प्रदेश

पिस्टल रखने के शौक ने पहुंचाया सलाखों के पीछे।

शक्तिनगर(सोनभद्र)।। हथियार रखना आज जहां एक लोग स्टेटस मेंटेन करने की बात मानते हैं और हथियार भी यत्र तत्र से जुगाड़ करके अपने इस शौक को पूरा कर रहे हैं इसके साथ ही यह हथियार रखने का शौक पता नहीं कब किसी अप्रिय घटना को भी करवा देता है अनजाने में ही यह शौक रखने वाले लोगों को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है लोगों में लगातार हथियार रखने की प्रवृत्ति में बहुत ही तेजी आई है।

कानपुर के बीकरू गांव में 8 पुलिस वालों की हुई हत्या के बाद उत्तर प्रदेश की पुलिस द्वारा सभी थाना क्षेत्रों में हिस्ट्रीशिटरों व अपराधियों की लिस्ट तैयार की जा रही है ताकि फिर कानपुर जैसी घटना की पुनरावृती ना हो सके। अवैध हथियार से संबंधित एवं आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों की पहचान करने की दिशा में पुलिस युद्ध स्तर पर लग चुकी है ।

क्या है मामला

मध्य प्रदेश की सीमा से लगे हुए उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले का यह मामला है जहां अवैध हथियार एवं आपराधिक गतिविधियों में  संलिप्त लोगों के संबंध में सोनभद्र पुलिस द्वारा अवैध शस्त्रों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में क्षेत्राधिकारी पिपरी विजय शंकर मिश्र एवं शक्तिनगर थाना प्रभारी मिथलेश मिश्रा के निर्देश में रविवार को बीना चौकी प्रभारी अभिनव वर्मा व कांस्टेबल उपेंद्र सिंह यादव द्वारा अभियुक्त साजिद अली उर्फ टेनी पुत्र फिरोज अली निवासी अम्बेडकर नगर शक्तिनगर को मुखबिर की सूचना पर योगीचौरा रोड से गिरफ्तार कर लिया ।

अवैध असलहा बरामद

अवैध हथियारों के साथ आरोपी की गिरफ्तारी की गई है एवं आरोपी के पास से एक कट्टा 315 बोर व दो जिंदा कारतूस बरामद किया गया पकड़े गए आरोपी की उम्र की यदि बात की जाए तो आरोपी की उम्र महज 19 वर्ष ही है । संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा संख्या 75/2020 धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Leave a Reply

Back to top button