GOOGL NEWS
सोनभद्र

लव वर्मा को CM योगी आदित्यनाथ ने किया पुरस्कृत।

सोनभद्र के अनपरा में रहने वाले अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर लव वर्मा को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य पुरस्कार से सम्मानित किया है।

विश्व विकलांग दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित एक समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर लव वर्मा को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। उत्तर प्रदेश के पुरुष वर्ग में लव वर्मा को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और महिला वर्ग में सिद्धार्थनगर की रति मिश्रा को सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुना गया।

लखनऊ में डॉ. शकुंतला मिश्रा राष्ट्रीय पुनर्वास विश्वविद्यालय के अटल सभागार में आयोजित राज्य पुरस्कारों में राज्य के विभिन्न हिस्सों से 16 सर्वश्रेष्ठ विकलांग व्यक्तियों को सम्मानित किया गया।

अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर लव वर्मा मूलतः तमकुही क्षेत्र के बिहार बुजुर्ग निवासी हैं। आपके पिता का नाम बीएल वर्मा है। लव वर्मा के तीन तीन भाइ हैं। वह एक हाथ से दिव्यांग हैं। इनके पिता ने बताया कि बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रहा। वह भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम के उप कप्तान हैं। लव वर्मा को राज्य पुरस्कार मिलने से क्षेत्रवासियों के साथ ही खिलाड़ियों में खुशी और उत्साह का माहौल है।

इस मौके पर पिछड़ा वर्ग कल्याण एवं दिव्यांगजन स शक्तिकरण मंत्री अनिल राजभर, दिव्यांगजन विभाग के अपर मुख्य सचिव हेमंत राय, डॉ. शकुंतला मिश्रा विश्वविद्यालय के कुलपति राणा कृष्ण पाल सिंह उपस्थित रहे।


अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेटर लव को रोजगार मिलने की उम्मीद,केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने CM योगी को लिखा पत्र


 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button