हिन्दी न्यूज

UP Cabinet Decision : सोनभद्र की धरती सोना उगलेगी,खनन के लिए होगा ग्लोबल टेंडर।

UP Cabinet Decision : सोनभद्र की धरती सोना उगलेगी,खनन के लिए होगा ग्लोबल टेंडर।

उत्तर प्रदेश में पहली बार सोनभद्र में भी सोने का खनन होगा। देश में अभी तक सिर्फ कर्नाटक में ही सोने का खनन हुआ है। योगी सरकार Yogi Government ने उत्तर प्रदेश के सोनभद्र और ललितपुर जिलों में सोना, लोहा और रॉक फॉस्फेट जैसे कीमती खनिजों के खनन को मंजूरी दे दी है।

योगी सरकार की कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में गुरुवार को खनिज समृद्ध सोनभद्र और ललितपुर क्षेत्रों से सोना, रॉक फास्फेट और लौह अयस्क खनन के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। सरकार इन कीमती खनिजों का खनन कराएगी।इन कीमती खनिजों के निकालने के लिए विश्वव्यापी निविदाएं Global tender होगा।

मंत्रिपरिषद ने प्रदेश में मुख्य खनिजों के अन्वेषित ब्लॉकों को ई-नीलामी के आधार पर परिहार पर व्यवस्थित करने हेतु मै. SBI कैपिटल मार्केट लिमिटेड को ट्रान्जेक्शन एडवाइजर तथा ई-ऑक्शन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने हेतु मै. MSTC लिमिटेड को 02 वर्ष हेतु नामित करने का प्रस्ताव स्वीकृत किया है।


ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button