Viral video: पढ़ा लिखा कर अपने बच्चों को बड़ा बनाने के लिए हर दिन संघर्ष कर रहा है यह विकलांग पिता

सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई वीडियो वायरल हो रहा है। इनमें से कुछ हमारे चेहरे पर मुस्कान लाते हैं तो कुछ लोगों की आंखों में आंसू ला देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक पिता स्कूल जाने के लिए तिपहिया साइकिल चला रहा है।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक तिपहिया साइकिल सड़क से नीचे जा रही है. इसके पीछे एक सीट है, जिस पर स्कूल यूनिफॉर्म में एक लड़की बैठी नजर आ रही है। वीडियो पहले पीछे से लिया जाता है, फिर सामने से दिखाया जाता है। इसमें आप देख सकते हैं कि एक शख्स इस ट्राइसाइकिल की सवारी कर रहा है और उसकी गोद में एक बच्चा भी बैठा है। वहीं बच्चे ट्राइसाइकिल पर स्कूल बैग टांगते नजर आ रहे हैं। वीडियो में एक विकलांग पिता के संघर्ष को साफ तौर पर दिखाया गया है।

ये वीडियो सोशल मीडिया पर धीरे-धीरे वायरल हो रहा है। इसे देखकर लोग काफी इमोशनल हो रहे हैं। इसे आईएएस अधिकारी सोनल गोयल ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया और कैप्शन दिया, ‘पिता’। इस वीडियो में लोग अपना प्यार बरसा रहे हैं। इस वीडियो को अब तक 1.5 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, वीडियो को 16 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया।

सोशल मीडिया यूजर्स भी इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। विकलांग पिता के संघर्ष को देखकर कुछ लोग भावुक भी हो रहे हैं। तो कुछ इसे माता-पिता के प्यार की मिसाल मान रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट में लिखा, ‘दिल को छू लेने वाला वीडियो’. एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘एक पिता अपनी बेटी का असली हीरो होता है।