Bollywood Vs South Industry के बीच चल रहे बहस पर अक्षय कुमार ने क्या कहा ?

Bollywood Vs South: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘पृथ्वीराज’ के प्रमोशन में बिजी हैं। इस फिल्म में चौहान की भूमिका में अभिनेता पृथ्वीराज नजर आएंगे। फिल्म की मुख्य अभिनेत्री मानुषी छिल्लर हैं। खिलाड़ी कुमार इस फिल्म के प्रमोशन इवेंट में कई अहम मुद्दों पर बात करते हैं। जिनमें से एक था बॉलीवुड और साउथ इंडस्ट्री के बीच का विवाद।

Bollywood और South Industry के बीच पिछले कुछ दिनों से जुबानी जंग चल रही है। South अभिनेता किच्चा सुदीप ने हिंदी भाषा पर विवादित बयान दिया। उसके बाद अजय देवगन ने ट्विटर पर उन्हें करारा जवाब दिया। फिर क्या था South Cinema और Bollywood में बहस शुरू हो गई।

Bollywood Vs South

Akshay Kumar ने South फिल्म का हिंदी रीमेक किया है। उन्होंने हर उद्योग का समर्थन किया है और इसके विकास का हिस्सा रहे हैं। भारतीय सिनेमा आगे बढ़ रहा है। पैन इंडिया आगे बढ़ता दिख रहा है। फिल्म हिट है, लेकिन भाषा की बहस थमने का नाम नहीं ले रही है। आजतक से निजी बातचीत में अक्षय कुमार ने कहा कि वह किसी भी तरह के बंटवारे में यकीन नहीं रखते।

Bollywood Vs South

अक्षय ने साउथ बनाम बॉलीवुड डिबेट के बारे में बात की

अक्षय ने कहा, “चलो मैं इसपर आज कह ही देता हूं. देश को बांटों मत, यहां आप साउथ इंडिया या नॉर्थ इंडिया या बॉलीवुड मत कहो. वे लोग अगर बोल रहे हैं, तो आप क्यों बोल रहे हो. वे लोग क्या कहते हैं, मुझे उससे मतलब ही नहीं है. मैं पर्सनली यह महसूस करता है कि यह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री है. मैं तो यही चाहता हूं कि उनकी भी फिल्म चले और हमारी भी फिल्म चले. आज जो हो रहा है, वह ठीक आजादी के वक्त भी हुआ था. ब्रिटिशर्स ने भी यही किया था. उन्होंने भारत को ईस्ट इंडिया, साउथ इंडिया, नॉर्थ इंडिया में बांटा था. मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि वे लोग क्या कहते हैं. मैं यह देखता हूं कि मेरी सोच क्या है और मेरे एक्शन क्या हैं. मैं इंडस्ट्री के लिए क्या कर सकता हूं. यह नजरिए की बात होती है. आप यह सोचो कि अपने देश के लिए आप क्या कर सकते हो और देश को क्या दे सकते हो. वे लोग यह बोल रहे हैं, हम लोग कुछ कह रहे हैं, इन सब बातों में क्या रखा है. कोई कुछ भी बोले, हम सब एक इंडस्ट्री है. मैं तो चाहता हूं कि उनकी भी चले, हमारी भी चले, तभी तो हम फायदे में रहेंगे न.”

Akshay Kumar

अक्षय ने आगे कहा कि मै उस समय से फिल्म पर काम कर रहा हूँ जब पूरी फिल्म का बजट 15 लाख रुपये हुआ करता था और आज 250 से 400 करोड़ रुपये में फिल्में बनाना शुरू हुआ है। इसमें उनका हाथ है और हम भी इसमें शामिल हैं। लोगों के लिए यह समझना जरूरी है कि इन दिनों डिवाइड की बाते शुरू हुई है, वे दुर्भाग्यपूर्ण और बेहद निराशाजनक हैं। हमें बांटना बंद करो। इसके पीछे जरूर कोई हाथ होगा जो हमें बाटना चाहता है। हमें इससे सावधान रहना होगा।

Bollywood Vs South Industry

अक्षय ने आखिर में कहा कि ओह माय गॉड मेरी ही थी, तेलुगू में बनाई, उनकी भी चली. ‘राउडी राठौर’ उनकी बनाई हुई थी, मैंने यहां बनाई, हमारी फिल्म भी चली. क्या परेशानी है, क्यों हो जाती है परेशानी? रीमेक क्रिएट करने में क्या प्रॉब्लम है?