Tech

WhatsApp New Features : अब whatsapp से भेज सकते है 2GB तक का फ़ाइल, सिर्फ इन यूजर्स को मिलेगी नई सुविधाएं

WhatsApp New Features : WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके बाद यूजर्स 2GB तक की फाइल ट्रांसफर कर सकेंगे। हालांकि, यह फीचर सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं होगा। WhatsApp के लेटेस्ट फीचर को बीटा वर्जन में देखा गया है। आइए जानते हैं कुछ खास बातें।

Whatsapp दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला Instant Messaging app है, लेकिन इसमें कई ऐसे features हैं जो अभी तक इसमें उपलब्ध नहीं हैं। ऐसी सुविधा बड़ी फ़ाइलों को स्थानांतरित करती है। अगर आप whatsapp की मदद से बड़ी फाइल ट्रांसफर करना चाहते हैं तो आपको निराशा होगी। इसके लिए आपको Cloud Storage app या Telegram की मदद लेनी होगी। ऐसा लगता है कि Whatsapp इस समस्या को हल करने की कोशिश कर रहा है।

WABetaInfo के मुताबिक, जल्द ही 2GB तक की फाइल Whatsapp में ट्रांसफर की जा सकती है। ऐप इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। हालांकि, यह फीचर सभी के लिए उपलब्ध नहीं होगा। बल्कि फिलहाल इसे सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए ही टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह फीचर WhatsApp के iOS बीटा वर्जन 22.7.0.76 में देखने को मिला है।

अभी Whatsapp से सिर्फ 100 MB तक कि फ़ाइल ही ट्रांसफर हो सकती है

वर्तमान में, आप Whatsapp पर केवल 100 MB तक की फाइल ट्रांसफर कर सकते हैं, जो कुछ साल पहले तक पर्याप्त थी। हालाँकि, अब लोगों को 100MB से अधिक आकार की फ़ाइलें Transfer करने की आवश्यकता है। Whatsapp के प्रतिद्वंद्वी App Telegram में यह फीचर पहले से मौजूद है, जिसके चलते Whatsapp भी इस फीचर को लाने की तैयारी कर रहा है।

रिपोर्ट्स की माने तो WhatsApp इस फीचर की टेस्टिंग अर्जेंटीना में कर रहा है। WABetaInfo ने फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी Transfer किया, जहां Whatsapp Users को चेतावनी देता है कि iPhone उपयोगकर्ता 2GB  तक के दस्तावेज़ (Documents) भेज सकते हैं। फिलहाल, इस बात की जानकारी नही है कि Whatsapp का यह फीचर कब तक आएगा ।

कई और फीचर्स पर काम चल रहा है

WhatsApp और भी कई फीचर पर काम कर रहा है। इसमें संदेशों के उत्तर शामिल हैं। Facebook और Instagram की तरह Whatsapp पर भी Emoji का जवाब देने का विकल्प जल्द ही उपलब्ध होगा। वहीं, दूसरी तरफ कंपनी ने Multi-Device सपोर्ट पेश किया है। कई यूजर्स को यह अपडेट मिल रहा है, जिसके बाद Whatsapp यूजर्स अपने अकाउंट को चारों डिवाइस पर एक साथ इस्तेमाल कर सकेंगे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video