GENERAL NEWS

Wheat Storage : साल भर के लिए इस गेहूं का करें भंडारण,बना रहेगा जायका।

Wheat Storage : जिंदगी के रोज़मर्रा की जरूरत रोटी,जो गेहूं के बगैर  होती है। इस समय उस गेंहू की फसल खेतों से कट चुकी है। और अब इसके थ्रेसरिंग का कार्य जोरों पर चल रहा है। 

मध्यमवर्गीय लोग अपने साल भर के रोटी के लिए गर्मी के इस सीजन में ही गेहूं खरीद कर रख लेते हैं। लेकिन कई बार साल भर के लिए भंडार किए गेहूं (Wheat Storage)में कीड़े लग जाते हैं। आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से गेहूं की ऐसे किस्म जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हे आप साल भर रख सकते हैं। और गेंहू के इस आटे से बनी रोटी आपके जायका को भी बढ़ा देगी। 

इस गेहूं का करें साल भर के लिए भंडारण।Wheat Storage

खेती किसानी के जानकारों की माने तो साल भर के भंडारण (Wheat Storage) के लिए चंदौसी नाम का गेहूं बहुत उपयोगी है। साथ ही मालवा अंचल में पैदा होने वाला गेहूं भी भंडारण के बेहद उपयोगी है। 

जानकार बताते हैं कि मध्य प्रदेश में पैदा हेने वाला गेहूं लोकवन, सुजाता, मालवराज में जल्दी कीडे कम लगते हैं। और इस गेहूं की रोटी मुलायम और जायकेदार होती है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video