होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

AIFF और FIFA ने क्यों मिलाया हाथ, जानिए क्या है मकसद?

Indian Women Football : भारतीय महिला फुटबॉल खेल को लेकर रणनीति चल रही है। जिससे देश में हर तरफ विचार-विमर्श और चर्चाएं चल रही है। भारतीय महिला फुटबॉल को देश के एक सुसंगत और चिंतनशील खेल ढांचे की ओर आगे बढ़ाने के उद्देश्य से AIFF फीफा और हमारे हितधारकों के साथ मिलकर आगे के रास्ते पर विचार-विमर्श और चर्चा करने के लिए हाथ मिलाया है।

राजधानी में रणनीति पर चल रही चर्चा

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ राजधानी में महिला फुटबॉल रणनीति कार्यशाला आयोजित किया है। फीफा विशेषज्ञ श्री साइमन टोसेली द्वारा संचालित यह कार्यक्रम फीफा महिला विकास कार्यक्रम का हिस्सा है। AIFF ने भारत में महिला फुटबॉल के विकास के लिए विभिन्न रणनीतियों और योजनाओं पर चर्चा करने और अगले पांच से छह वर्षों के लिए महिला फुटबॉल रणनीति तैयार करने के लिए चयनित राज्य संघों, आईडब्ल्यूएल क्लबों और भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई), संयुक्त राष्ट्र और यूनिसेफ के मेहमानों को भी आमंत्रित किया है।

2031 तक फीफा विश्व कप को करना है क्वालीफाई

AIFF के कार्यवाहक महासचिव श्री एम सत्यनारायण ने कहा, “मुझे लगता है कि यह हमारे लिए हमारी प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाली महिलाओं की संख्या में हाल ही में हुई वृद्धि को आगे बढ़ाने का एक शानदार अवसर है। हमारे पास सभी IWL क्लबों और लगभग 15 से 18 राज्य संघों के प्रतिनिधि हैं, इसलिए यह हमारे लिए फीफा विशेषज्ञ की मौजूदगी में एक रणनीति बनाने का एक अच्छा अवसर होगा। मुझे विश्वास है कि यह आयोजन ऐसे परिणाम देगा जो हमें भारत की महिला फुटबॉल को और आगे ले जाने में मदद करेंगे।” साइमन ने कहा, “मैं भारत में आकर बहुत खुश हूं। हम महिला फुटबॉल को विकसित करने के लिए उनकी रणनीति स्थापित करने पर AIFF के साथ सहयोग कर रहे हैं। हमने पहले ही एक महत्वपूर्ण लक्ष्य निर्धारित कर लिया है, मेरा मानना ​​है कि यह बहुत महत्वाकांक्षी है, जो 2031 तक फीफा विश्व कप के लिए संभावित रूप से क्वालीफाई करना है।

Live TV