8 दिसम्बर तक मतदाता सूची का विशेष पुनिरीक्षण का कार्य हो सम्पन्न – कलेक्टर

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रो में मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनिरीक्षण 2023 के तहत प्रत्येक मतदान केन्द्र पर 9 नवम्बर को प्रारूप फोटो निर्वाचक नामावली का प्रकाशन किया जा चुका है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण कुमार परमार ने बताया कि जिले की विधानसभा क्षे
त्रो में निवासरत कोई भी व्यक्ति जिनकी आयु 1 जनवरी 2023 की स्थिति में 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है या पूर्ण हो रही है, वह अपना नाम जोड़ने के लिए अपने मतदान केन्द्र पर जाकर बीएलओ के पास आवेदन प्रस्तुत कर सकते है। उन्होंने यह भी कहा कि विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण का कार्य 8 दिसम्बर तक प्रति दिन कार्यालयीन समय पर बीएलओ द्वारा सम्पादित किया जायेगा।

मतदाता सूची से संबंधित कार्य बीएलओ मतदान केन्द्रों पर उपस्थित होकर सम्पादित करें – जिला निर्वाचन अधिकारी

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति जिसे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाना है वह प्रारूप छः में आवेदन कर सकता है। इसके अलावा यदि परिवार के किसी भी मृत अथवा बाहर चले गये व्यक्ति का नाम निरसन कराना है तो प्रारूप सात में आवेदन कर सकता है। तथा उसी मतदान केन्द्र क्षेत्र में निवास स्थान का परिर्वतन कराने के लिए अथवा किसी भी प्रकार की प्रविष्ट में संशोधन कराना है तो प्रारूप में आठ में आवेदन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यह आवेदन बीएलओ से निःशुल्क प्राप्त किये जा सकेंगे।

Also read – PM Kisan Yojana: 13वीं किस्त से पहले किसानों के खातो मे आएगा 2000 रुपये !

उन्होंने यह भी बताया कि इसके अतिरिक्त प्रत्येक व्यक्ति आपने मोबाईल में वोटर हेल लाईन एप अथवा वोटर पोर्टल एवं एनबीएसपी पोर्टल से अपना नाम स्वंय दर्ज करा सकते है। यह सभी आवेदन 6,7 एवं आठ का स्वयं ऑन लाईन भर सकते है। कलेक्टर ने ऐसे मतदाताओं से अपील किया है। जिनका मतदाता सूची में ब्लैक फोटो लगा है वे अपना रंगीन फोटो अपने बीएलओ को प्रदान कर मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण में अपना सहयोग प्रदान करे।

Also Read – बालों के झड़ने का इलाज,गंजेपन के लिए हेयर ट्रांसप्लांट सर्जरी कैसे कराएं ?

Viral Video