You Tube Earning Tips : 3 मिनट की वीडियो से कमाए लाखों रुपए महीना !

You Tube Earning Tips : अगर आप घर बैठे हर महीने लाखों रुपए कमाना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। अपने एंड्राइड (Android) फोन में हम सब यू ट्यूब (You Tube) का इस्तेमाल करते हैं। हम यूट्यूब (You Tube) पर वीडियोज़ देखने में घंटों बिताते हैं। पर जिस यूट्यूब पर आप वीडियो देखने घंटों में बिताते हैं, उससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। वह भी सिर्फ 3 मिनट का एक वीडियो बनाकर।

क़्वालिटी कंटेंट है ज़रूरी

आप भी यूट्यूब (You Tube) पर क्वालिटी कंटेंट पेश करके अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। क्योंकि क्वालिटी ऑफ कंटेंट (Quality of Content) सबसे बड़ा हथियार है। जिसके जरिए यूजर्स आपके चैनल से जुड़े रहते हैं, और आपके चैनल को सब्सक्राइब करते हैं।

लेंथ का रखें ध्यान

इसके लिए आपको लंबे चौड़े वीडियो बनाने की जरूरत नहीं है। महज़ 3 मिनट के वीडियो से भी आप कमाई कर सकते हैं।आप चाहे तो 3 मिनट से लंबे वीडियो भी बनाकर यूट्यूब पर अपलोड सकते हैं। मगर आपके वीडियो की मिनिमम लेंथ 3 मिनट होनी चाहिए। क्योंकि अगर आपके वीडियो की लंबाई 3 मिनट से कम होगी, तो आपके चैनल का मोनेटाइजेशन नहीं हो पाएगा।

बेहतर वीडियो क़्वालिटी

साथ ही आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा, कि आपके वीडियो की क्वालिटी बेहतरीन हो। क्योंकि अगर वीडियो में किसी तरह की दिक्कत या टेक्निकल एरर (Technical Error) होने पर यूजर बीच में ही वीडियो छोड़कर हट जाते हैं, और दोबारा आपके चैनल पर नहीं आते। जिससे आपका चैनल ग्रो नहीं कर पाता।

यूजर्स का रखें ख्याल

इसके साथ-साथ आपको यूजर्स की पसंद नापसंद का भी ध्यान रखना होगा। कि वे किस तरह के सब्जेक्ट या कंटेंट को पसंद करते हैं। यूजर्स के कमेंट आपकी इसमें मदद कर सकते हैं।

गाइडलाइंस फॉलो करें

आपको यूट्यूब (You Tube) की गाइडलाइंस भी फॉलो करनी होगी। यदि आपके वीडियो में कुछ भी यूट्यूब (You Tube) के गाइडलाइन के विरुद्ध हुआ, तो यूट्यूब (You Tube) आपके चैनल के खिलाफ एक्शन लेगा।

इस तरह अगर आप इन सभी बातों का ध्यान रखते हैं तो यूट्यूब के जरिए लगभग एक से दो लाख रुपए हर महीने कमा सकते हैं। 

For Tech & Tips , Visit :  Seogru.in