होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

केंद्रीय कर्मचारियों को मोदी सरकार ने दिया बड़ा तोहफा, बढ़ाया 4 फीसदी महंगाई भत्ता

केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees) के लिए बहुत काम की खबर है। दरअसल को मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees) को बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारियों के  महंगाई भत्ते (DA) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है।

डीए और डीआर में यह बढ़ोतरी जनवरी 2023 से लागू होगी। इस फैसले के बाद महंगाई भत्ता 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी हो जाएगा।  कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को एरियर भी मिलेगा। सातवें केंद्रीय वेतन आयोग की सिफारिशों के बाद डीए में यह बढ़ोतरी किया गया है।

कैबिनेट ने आज 1 जनवरी 2023 से केंद्र सरकार के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते और पेंशनरों को महंगाई राहत की अतिरिक्त किस्त जारी करने की मंजूरी दे दी है। इससे 47.58 लाख कर्मचारियों और 69.76 लाख पेंशनभोगियों को लाभ होगा।

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV