भारतमध्यप्रदेशहिन्दी न्यूज

हिट एंड रन एक्ट कानून के विरोध में ड्राइवरों ने देशभर में किया सड़कें जाम, ट्रांसपोर्ट सिस्टम ठप

Hit and-Run Law : देशभर में ट्रक और बस ड्राइवरों ने हंगामा मचा रखा है। ऐसा केंद्र सरकार के हिट एंड रन एक्ट के विरोध में किया गया। इन ड्राइवरों का कहना है कि यह कानून गलत है और इसे तुरंत वापस लिया जाना चाहिए। इस मांग को लेकर देश के लगभग सभी राज्यों में ट्रक ड्राइवर देशव्यापी हड़ताल पर चले गए हैं। दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र तक ट्रकों की आवाजाही रोक दी गई है। चालक अपने ट्रकों को सड़क के किनारे खड़ा कर देते हैं।

कहां दिख रहा है हड़ताल का असर?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हड़ताल का असर एमपी, दिल्ली, राजस्थान और महाराष्ट्र में कई जगहों पर दिख रहा है। हड़ताल के कारण राज्य की कई सड़कों पर लंबा जाम लग गया है। बस चालकों की हड़ताल से यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। हड़ताल के कारण सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। हड़ताल दौरान उन्होंने ‘काला कानून वापस लो’ का नारा लगाया। उन्होंने हाईवे जाम कर इस कानून का विरोध किया। उन्होंने सरकार और प्रशासन को कड़ी चेतावनी भी दी।

  • मध्य प्रदेश के देवास जिले में बस और ट्रक चालक शहर के कई मार्गों को अवरुद्ध करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • पुलिस-प्रशासन के समझाने के बावजूद ड्राइवरों का विरोध जारी है।
  • पन्ना में बस और ट्रक चालकों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-39 को जाम कर दिया।
  • राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में भी ट्रक और बस चालक सड़कों पर उतर आए।

पेट्रोल पंप पर भीड़ क्यों?

हड़ताल के कारण कई जगहों पर पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं। इंदौर में पेट्रोल पंपों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं। बताया जा रहा है कि ट्रक ड्राइवरों की यह हड़ताल तीन दिनों तक जारी रहेगी। जिसके कारण कोई भी व्यक्ति पेट्रोल पंप तक नहीं पहुंच पाता। बताया जा रहा है कि खबर फैलते ही लोग पेट्रोल पंपों पर पहुंचने लगे, जिससे गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं।

क्या है हिट एंड रन का नया कानून ? Hit and Run New Rules 2023

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!