Tech

Alert ! ये ऐप्स बैंक अकाउंट को तुरंत कर देगा खाली, तुरंत करे डिलीट

Dangerous Apps : स्मार्टफोन का इस्तेमाल बहुत बढ़ गया है। लेकिन इससे साइबर फ्रॉड की घटनाएं भी बढ़ी हैं। अगर आप भी साइबर फ्रॉड के शिकार हुए हैं या इससे डरते हैं तो आपको कुछ सावधानियां बरतने की जरूरत है। क्योंकि आपकी एक गलती आपका बैंक खाता खाली कर सकती है। ऐसे कई खतरनाक ऐप सामने आए हैं, जो लोगों के लिए खतरनाक साबित हो रहे हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप सुरक्षित रहें…

कुछ समय पहले मेटा ने एक स्टडी की थी। यह कुछ ऐप्स का पता लगाया है जो डेटा चोरी कर रहे हैं। यह ऐप डेटा चोरी करने से पहले फोन यूजर से इजाजत भी नहीं लेता है। डेटा चोरी से समस्या और बढ़ जाती है। इन ऐप्स का पता चलने के बाद Google ने इन ऐप्स को अपने प्ले स्टोर से हटा दिया था। लेकिन इससे पहले कई यूजर्स इन ऐप्स को डाउनलोड कर चुके हैं। उन पर अब भी खतरा मंडरा रहा है।

इन Apps से कैसे बचे

फोटो एडिटिंग और कैमरा से जुड़े कई ऐप हैं, जो खतरनाक साबित हो चुके हैं। अगर आप ऐसे ऐप्स को प्ले स्टोर से डाउनलोड करना चाहते हैं तो पहले रेटिंग चेक करें और प्ले स्टोर पर रिव्यू भी करें। इसके अलावा आप इन ऐप्स को इंस्टॉल न ही करें तो अच्छा होगा।

खतरनाक हैं ये ऐप्स

अगर आप आईफोन पर कोई ऐप डाउनलोड करते हैं तो उसे नोटिफिकेशन मिलता है। इसमें लिखा है ‘Ask app not to Track’… ये ऐप अनुमति मांगते हैं ताकि दूसरे ऐप्स को ट्रैक कर सकें। अगर आप अनुमति देते हैं तो ऐप आपको ट्रैक कर सकता है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!