मध्यप्रदेश

अवैध बाल गृह आंचल का संचालक अनिल मैथ्यू गिरफ्तार, लापरवाही पर 3 अधिकारी सस्पेंड

MP News : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बालिका गृह से 26 लड़कियों के गायब होने पर संचालक अनिल मैथ्यू को गिरफ्तार कर लिया गया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक आपको बता दें की यहां अवैध रूप से संचालित बालिका गृह धर्मांतरण का अड्डा बना हुआ था। राज्य बाल संरक्षण आयोग की सदस्य निवेदिता शर्मा ने एक बच्ची के हवाले से बताया कि वह घर से लड्डू गोपाल की प्रतिमा लेकर आई थी, लेकिन आरोपी ने उसे विसर्जित करवा दिया गया।

यहां संभागायुक्त भोपाल ने बाल गृह आंचल के अवैध संचालन में लापरवाही पर महिला एवं बाल विकास विभाग के 3 अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। यह पूरा मामला भोपाल के नजदीक तारा सेवनियां गांव का हैं, जहां अवैध रूप से संचालित आंचल बाल गृह के संचालक अलि मैथ्यू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वहीं पूछताछ के दौरान आरोपी मैथ्यू ने कुबूल किया कि बालगृह में वह बच्चों को ईसाई धर्म की प्रैक्टिस करवाता था, आरोपी मैथ्यू ने बाल गृह के अंदर एक चर्च बनाया है। जिन बच्चियों को यह स्वीकार नहीं था, वो सब अपने घर चली गई।

Lava जल्द ही अपने Android 14 और Android 15 के अपग्रेड वर्जन में 5G फोन लॉन्च करेगा।

रिपोर्ट के अनुसार अवैध रूप से संचालित बालिका गृह को लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी रामगोपाल यादव की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। इस मामले पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पुष्टि करते हुए कहा की सभी 26 लड़कियां अपने-अपने घर पहुंच गई। उन्होंने यह भी कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं पुलिस ने आरोपी के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम-2015 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!