होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Anuppur News : 11 घंटे का समय तय कर त्रिदेव हाथी पहुंचा कान्हा टाइगर रिजर्व

Anuppur News : मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के वन परिक्षेत्र जैतहरी के ठाकुरबाबा के पास गोबरी गांव मे विगत डेढ़ माह से निरंतर विचरण कर रहे त्रिदेव नमक हाथी के द्वारा एक व्यक्ति को कुचल कर मार देने के बाद उपजे आक्रोश पर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व की रेस्क्यू टीम द्वारा 25 फरवरी की सुबह किए गए।

रेस्क्यू ऑपरेशन दौरान 30 से 35 वर्षीय त्रिदेव नमक हाथी का सफलतापूर्वक रेस्क्यू करने बाद पिंजरे में रखकर सड़क मार्ग से गोबरी से राजेन्द्रग्राम डिंडोरी, मण्डला होकर 11 घंटे का सफर तय करते हुए 25 सितंबर की रात 9 बजे मंडला जिले के कान्हा टाइगर रिजर्व में स्थित हाथी ठहराव स्थल पर पहुंचा।

त्रिदेव हाथी को सकुशल पहुंचाने के दौरान पूरे रास्ते में पुलिस दल, वनविभाग के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे बीच-बीच में बांधवगढ़ एवं संजय टाइगर रिजर्व सीधी के डॉक्टरो द्वारा व कान्हा टाइगर रिजर्व के वन अधिकारी, पार्क के डॉक्टर द्वारा समय-समय पर त्रिदेव हाथी के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया।

जिसमें वह स्वस्थ स्थिति में होना पाया गया। जिससे सुरक्षित रेस्क्यू एवं कान्हा पहुचाये जाने के बाद जैतहरी एवं अनूपपुर तहसील के विभिन्न ग्रामीण अंचलों के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है। रेस्क्यू ऑपरेशन की सफलता पर शहडोल संभाग के मुख्य वन संरक्षक एल,एल,उईके, वन मंडलाधिकारी अनूपपुर श्रद्धा पन्दे ने अनूपपुर जिला प्रशासन,पुलिस विभाग,वन विभाग के सभी अधिकारी/कर्मचारियों, ग्रामीणों के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन दौरान सहयोग किए गए सभी का आभार व्यक्त किया है।

Live TV