चुनावमध्यप्रदेशसिंगरौली

सिंगरौली में तीनों सीटों पर बीजेपी ने हांसिल की ऐतिहासिक जीत

Singrauli Election 2023 :  मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर सिंगरौली जिले की तीनों सीटों पर भारी मतों से जीत हांसिल की है। आज रविवार को कड़ी सुरक्षा के बीच सरकारी पॉलिटेक्निक कॉलेज बैढ़न में तीनों विधानसभा क्षेत्रों के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई, जिसमें विधानसभा क्षेत्र 79 चितरंगी से राधा रविन्द्र सिंह, विधानसभा क्षेत्र 80 सिंगरौली से रामनिवास शाह, विधानसभा क्षेत्र 81 देवसर से राजेंद्र मेश्राम ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

राधा की ऐतिहासिक जीत

आपको बता दें की विधानसभा क्षेत्र 79 चितरंगी में भाजपा प्रत्याशी राधा रविन्द्र सिंह शुरू से ही अजय से आगे रही और अंत तक लगातार अजय ही बनी रही। उन्होंने 105410 वोट हासिल कर अपने प्रतिद्वंदी कांग्रेस उम्मीदवार माणिक सिंह को 59879 वोटों के भारू भरकम अंतर से हराया। यहां भाजपा के निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के माणिक सिंह को 45531 वोटों से ही संतोष करना पड़ा।

मेश्राम मात देकर हांसिल की जीत

इसी तरह देवसर विधानसभा में भी बीजेपी प्रत्याशी राजेंद्र मेश्राम ने 88660 वोट पाकर कांग्रेस प्रत्याशी बंसमणि वर्मा को 22454 वोट से हराकर जबरदस्त जीत दर्ज किए हैं। आपको बता दें की देवसर विधानसभा ही एकमात्र ऐसी सीट थी, जहां शुरुआती कुछ चरणों में बंसमणि वर्मा आगे थे, लेकिन बीजेपी उम्मीदवार राजेंद्र मेश्राम के बढ़त लेने के बाद लगातार आगे बढ़ते गए और भारी बहुमत से जीत दर्ज कर लिए हैं।

रामनिवास शाह ने भारी बहुमत से हांसिल की जीत

सिंगरौली विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राम निवास शाह ने 74669 वोट पाकर अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस की प्रत्याशी रेनू शाह को 37977 मतों से हराकर चुनाव जीता है। आपको बता दें की शाह ने पहले राउंड से ही बढ़त बना ली, जो अंत तक बढ़ती ही रही। वहीं हर राउंड में धीरे-धीरे उनके वोट बढ़ते गए और वे भारी बहुमत से चुनाव जीत गए।

सिंगरौली में बीजेपी ने ऐतिहासिक जीत

आपको जानकारी के लिए बता दें की सुबह से वोटों की गिनती चल रही है, जहां दोपहर के समय प्रदेश में बीजेपी की बढ़त हो गई और सिंगरौली की तीनों विधानसभाओं की स्थिति को स्थिर कर ली। वहीं भाजपा को भारी बहुमत मिलने से लोगों में जश्न का माहौल बना हुआ है। सिंगरौली में दोपहर से ही भाजपा कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े और डीजे के साथ सड़कों पर जश्न मनाते हुए नजर आ रहें। अब जिले के सभी इलाकों में कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों के साथ डीजे की धुन पर नाचते गाते पटाखे फोड़ रहे हैं।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!