Tech

Cheapest iPhone Sale Scam: इंस्टाग्राम से iPhone खरीदना शख्स को पड़ा महंगा, खाते से गायब हो गए 29 लाख रुपये

Cheapest iPhone Sale Scam: आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। आपने कई बार फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर देखा होगा कि कुछ इसी तरह के सामान अपनी कीमत से काफी कम में मिल जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी इन सोशल मीडिया साइट्स पर उपलब्ध प्रोडक्ट्स के झांसे में आते हैं तो सावधान हो जाएं।

दरअसल, हाल ही में एक नया मामला सामने आया है जिसमें दिल्ली के एक शख्स को सस्ते आईफोन शॉपिंग के नाम पर ठगी करना काफी महंगा पड़ गया है। बताया जाता है कि जिस व्यक्ति ने इंस्टाग्राम से खरीदारी की, उससे 29 लाख रुपये ठग लिए।

सस्ते आईफोन के चक्कर मे महंगा सौदा!

दिल्ली के घिटोरनी के विकास कटियार के लिए आईफोन खरीदना सस्ता हो गया है। इंस्टाग्राम पर आईफोन ऑफर देखने के बाद विकास ने इसके बारे में पूछताछ भी की और फिर फोन खरीद लिया। ऐसे में बिकास की नजर में इंस्टाग्राम पेज नकली नहीं था, इसलिए उन्होंने इंस्टाग्राम पेज के मालिक से संपर्क किया।

6 फरवरी को विकास ने इंस्टाग्राम पेज के मालिक से संपर्क करने के लिए सबसे पहले एक मोबाइल नंबर से कॉल किया। उस वक्त उनसे कहा गया था कि अगर उन्हें सस्ता आईफोन खरीदना है तो उन्हें कीमत का 30 फीसदी देना होगा। यह रकम 28 हजार रुपये थी जिसे विकास ने चुका दिया इसके बाद विकास को दूसरे नंबर से फोन आया कि कस्टम क्लीयरेंस के लिए उन्हें और पैसे देने होंगे, जो बाद में रिफंड कर दिए जाएंगे।

बैंक खाते से 29 लाख निकले

कॉल रिसीव करने के बाद उनके खाते से कुल 28,69,850 रुपये निकाले गए, जिसके लिए उन्होंने साइबर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई और अब उनके मामले की जांच की जा रही है. इस तरह सस्ता आईफोन विकसित करना महंगा हो गया और उसे 29 लाख रुपए तक का नुकसान हुआ।

यह गलती मत करो

फेसबुक और इंस्टाग्राम से ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसलिए ऐसे फर्जी ऑफर्स से दूर रहना चाहिए। आप गलती से भी किसी पेज के झांसे में न आएं और अगर आपके सामने ऐसी कोई ऑनलाइन ठगी होती है तो इसकी सूचना तुरंत साइबर पुलिस को दें।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!