होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

राशन पानी की चिन्ता से पूरी तरह मुक्त हुए चिन्टू, पढिए खबर

अपने परिवार को पालने की चिन्ता में चिन्टू भारी परेशान रहते थे। वो जितना कमाते थे, उससे परिवार पालना बड़ा मुश्किल हो रहा था। जैसे-तैसे उनकी गुजर बसर हो रही थी। पर अब चिन्टू राशन पानी की चिन्ता से पूरी तरह मुक्त हो गये हैं।

अशोकनगर जिले के आमखेड़ा तूमैन गांव के चिन्टू कुशवाह मजदूरी करते हैं। वे परिवार पालने की कई कठिनाईयां झेल रहे थे। ऐसे में उनके जीवन का सहारा बनकर आई ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’। इस योजना के तहत चिन्टू को पांच किलो प्रति सदस्य के मान से हर माह नि:शुल्क राशन मिल रहा है।

इससे चिन्टू को परिवार के लिये राशन की स्थायी सुविधा मिल गई है। चिन्टू अब परिवार पालने की एक बड़ी चिन्ता से मुक्त हो गये हैं। वे अपने परिवार की बेहतरी के लिये मन लगाकर काम करते हैं। चिन्टू उनके जैसे कई गरीबों की चिन्ता करने वाले संवेदनशील प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के प्रति कृतज्ञता जताते हैं।

News Desk

News Desk

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV