होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो ‘चॉकलेट डे’ मे भरेंगे प्यार की मिठास

Chocolate Day : फरवरी आते ही हर किसी पर प्यार का खुमार छा जाता है। हर साल 14 फरवरी को Valentine’s Day मनाया जाता है, मगर इसकी शुरुआत 7 फरवरी से ही हो जाती है। 7 से लेकर 14 फरवरी तक हर एक दिन खास होता है।हर एक दिन के साथ पहले प्यार का पहला एहसास अपनी मंजिल की तरह एक-एक कदम बढ़ता जाता है।

  • रोज डे (Rose Day), 7 फरवरी
  • प्रपोज डे (Propose Day), 8 फरवरी
  • चॉकलेट डे (Chocolate Day), 9 फरवरी
  • टेडी डे( Teddy Day), 10 फरवरी
  • प्रॉमिस डे (Promise Day), 11 फरवरी
  • हग डे (Hug Day), 12 फरवरी
  • किस डे (Kiss Day),13 फरवरी
  • वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day), 14 फरवरी

आज 9 फरवरी है, यानी चॉकलेट डे (Chocolate Day)। ऐसे में आप अपने वैलेंटाइन को चॉकलेट या ऐसा कुछ भी मीठा देते हैं जिसके जरिए आपके प्यार की मिठास उसे तक पहुंच जाए।पर अगर इस मिठास को गानों का साथ मिल जाए, तो प्यार का एहसास और मिठास दोनों दुगना हो जाएगा। यहां पर हम चॉकलेट डे (Chocolate Day) सेलिब्रेट करने के लिए बॉलीवुड के टॉप फाइव हिंदी गाने लेकर आए हैं, जो आपके चॉकलेट डे (Chocolate Day) में और भी मिठास भर देंगे।

1 – चॉकलेट, लाईम-जूस, आईसक्रीम, टॉफियाँ, (Hum Aapke Hai Koun)Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो 'चॉकलेट डे' मे भरेंगे प्यार की मिठास

1994 में आई सलमान खान और माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का यह गाना चॉकलेट डे (Chocolate Day) के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यह गाना चॉकलेट डे (Chocolate Day) पर प्रेमिका के दिल का हाल बखूबी बयां करता है। लता मंगेशकर की सुरीली आवाज आपके कानों के साथ-साथ दिल और दिमाग में भी प्यार की मिठास घोल देती है।

2 – आज उनसे मिलना है हमें (Prem Ratan Dhan Payo)Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो 'चॉकलेट डे' मे भरेंगे प्यार की मिठास

2015 में आई सलमान खान और सोनम कपूर अभिनीत फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ का यह गीत भी चॉकलेट डे (Chocolate Day) के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यह गीत उसे प्रेमी के कशमकश को बखूबी बयां कर रहा है जो अपनी प्रेमिका से मिलने जा रहा है और उसे समझ नहीं आ रहा, कि वह अपनी प्रेमिका को खिलाने के लिए क्या लेकर जाए। इस गीत को शान ने गाया है।उनकी आवाज मे प्रेमी के प्यार की खुमारी साफ पता चल रही है।

3 – गल मिट्ठी मिट्ठी बोल (Aisha)Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो 'चॉकलेट डे' मे भरेंगे प्यार की मिठास

‘आयशा’ फिल्म का गाना ‘गल मिट्ठी मिट्ठी बोल’ चॉकलेट डे (Chocolate Day) के लिए बिल्कुल सही है जहां प्रेमी किसी और बहाने से सबके सामने प्रेमिका से अपने दिल की बात कह रहा है और मीठी-मीठी बातें करने के लिए यह फिल्म 2010 में आई थी इसमें अभय देओल और सोनम कपूर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थी। इस गाने को अमित त्रिवेदी ने बहुत ही खूबसूरती से गाया है।

4 – दावत-ए-इश्क़ है (Daawat-E-Ishq)Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो 'चॉकलेट डे' मे भरेंगे प्यार की मिठास

आदित्य रॉय कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘दावत-ए-इश्क़’ का टाइटल सॉन्ग आपकी चॉकलेट डे (Chocolate Day) को और भी स्पेशल बना देगा। यह फिल्म 2014 में आई थी और इस इस गाने में प्रेमी और प्रेमिका एक दूसरे को इश्क की दावत के लिए इनवाइट कर रहे हैं। जावेद अली और सुनिधि चौहान की मदहोश कर देने वाली आवाज प्यार के इस मीठे एहसास को और भी दुगना कर देती है।

5 – मीठी बोलियाँ (Kai Po Che)Chocolate Day : टॉप 5 हिन्दी गाने, जो 'चॉकलेट डे' मे भरेंगे प्यार की मिठास

2013 में आई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘काई पो छे’ यह गाना भी चॉकलेट डे (Chocolate Day) के मौके पर प्यार में मिठास घोलने के लिए बेहद अच्छा है। इस गाने को भी अमित त्रिवेदी ने आवाज दी है, पहले प्यार के एहसास को बखूबी बयान किया है।

Live TV