होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

Cooking Tips : इन आसान टिप्स से बनाएं नर्म और मुलायम कोफ्ते।

---Advertisement---

Cooking Tips : कोफ्ते सबसे बेहतर और शाही भारतीय व्यंजनों में से एक हैं। ये पहली बार मुगलों के जरिये भारत लाए गए थे, और तब से हमने इसे अपने व्यंजनों में शामिल कर लिया है। और अब हमारे पास कोफ्ता डिशेज़ की एक लंबी फेहरिस्त है। लज़ीज़  मांसाहारी कोफ्ते से लेकर स्वादिष्ट शाकाहारी कोफ्ते तक, जो हमेशा हमारे मुंह में पानी ला देते हैं।

हालांकि, कोफ्ते का स्वाद तभी अच्छा लगता है, जब वे नरम और कोमल (How To Make Soft Koftas At Home) हों। और अगर आप उनमें से हैं जो घर पर कोफ़्ते बनाना पसंद करते हैं, तो आपको पता होगा कि सही शेप देना कितना मुश्किल है। आज हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं, जो अगली बार जब आप घर पर  कोफ्ते बनाने में काम आएंगे। आइए जानते हैं कौन से हैं वो टिप्स।

घर पर सॉफ्ट कोफ्ते कैसे बनाएं : (How To Make Soft Koftas At Home) 

Cooking Tips :1. ब्रेडक्रंब इस्तेमाल करें

 

घर पर मुलायम कोफ्ते बनाने की सबसे आसान ट्रिक है ब्रेडक्रंब का इस्तेमाल करना। वे सभी सामग्रियों को एक साथ बांधने में मदद करते हैं और तलते समय आपके कोफ्तों को टुकड़ों में टूटने से रोक सकते हैं।

Cooking Tips :2. मिश्रण को गाढ़ा ही रखें

घर पर कोफ्ते बनाते समय ध्यान रखने वाली अगली बात यह है कि मिश्रण को गाढ़ा ही रखें। मिश्रण की थिकनेस का कोफ़्ते के नरम होने मे बहुत अहम रोल होता है। इसलिए मिश्रण हमेशा गाढ़ा और गाढ़ा होना चाहिए।

Cooking Tips : 3. पनीर के साथ स्टफ करें

paneer

नरम और कोमल कोफ्ते बनाने का एक और बढ़िया तरीका है, उनमें पनीर का मिश्रण भरना। पनीर न केवल कोफ्तों को नरम बनाता है, बल्कि उन्हें अधिक क्रीमी स्वाद भी देता है।

Cooking Tips : 4. ज्यादा न पकाएं

एक बार सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, इस बात का ख्याल रखें, कि आपके कोफ्ते ज़्यादा न पकें। चाहे आप उन्हें पैन मेंतलें या   या कढ़ाई में डीप फ्राई करें, ऐसा बहुत देर तक न करें। क्योंकि इससे वे सूख सकते हैं और आपके पास नरम कोफ्ते नहीं बनेंगे।

तो, अगली बार जब आप घर पर कोफ्ते बनाएं तो इन टिप्स को ज़रूर याद रखें। हैप्पी कुकिंग!

Follow On WhatsApp
Follow On Telegram
---Advertisement---
Live TV